class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

2010 में कई बनना चाहते हैं ओबामा के पड़ोसी: सर्वे

2010 में कई बनना चाहते हैं ओबामा के पड़ोसी: सर्वे

अधिकतर अमेरिकियों की चाह है कि देश का प्रथम परिवार उनका पड़ोसी बने जबकि टाइगर वुड्स और आठ बच्चों की मां नादिया सुलेमान का पड़ाेसी जल्द किसी को रास नहीं आ रहा।

एक नए सर्वे में लोगों ने अपनी पसंद और नापसंद को क्रमवार जताया है। जिलो सेलिबेट्री नेबर सर्वे में 14 फीसदी अमेरिकियों ने कहा कि वे 2010 में ओबामा परिवार का पड़ोसी बनाना चाहते हैं। ओबामा के बाद दूसरे स्थान पर सारा पालिन रहीं और 12 फीसदी अमेरिकियों ने उन्हें पसंद किया। टॉक शो प्रस्तोता एलेन डिजेनेरस और उनकी पार्टनर पोर्शिया डे रोसी तीसरे, संगीत हस्ती टेलर स्विफ्ट चौथे तथा ओपरा विनफ्रे को पांचवां स्थान प्राप्त हुआ।

जिलो डॉट कॉम के कम्यूनिकेशंस उपाध्यक्ष एमी बोहुतिंस्की ने कहा कि लगातार दूसरे वर्ष अमेरिकियों ने जता दिया है कि वे नेताओं और टॉक शो के प्रस्तोताओं को सवश्रेष्ठ पड़ोसी मानते हैं। यदि कुछ नहीं तो गर्मियों में बार्बक्यू के बारे में ढ़ेर सारी चर्चाएं तो सुनने को मिलेंगी।

ऑनलाइन रियल एस्टेट ने जो सर्वे कराया उसमें दो हजार से अधिक अमेरिकियों ने भाग लिया, जिसमें अधिकतर ने अपने पड़ोस में किशोरों को खारिज कर दिया। विशेष तौर पर उनको जो टीवीकर्मियों के दल और पैपरात्सी के साथ आते हैं। आठ बच्चों की सिंगल मदर नादिया सुलेमान को वर्ष 2009 में पड़ोसी के रूप में सबसे कम पसंद किया गया।

सर्वे में शामिल अमेरिकियों ने वुड्स को भी अपना पड़ोसी बनने का सम्मान देने से इनकार कर दिया, जो हाल में अपने उन्मुक्त यौन संबंधों के कारण सुर्खियों में आए थे। वर्ष 2009 में टाइगर वुड्स भी ऐसे पड़ोसियों में शुमार रहे, जिनका पड़ोस लोगों को रास नहीं आया। इस सर्वे में रिएलिटी टीवी शो जॉन एंड केट 8 के सितारे जॉन और केट गोसेलिन तथा उनके आठ बच्चों भी अच्छे पड़ोसियों की सूची में अपना स्थान नहीं पक्का कर सके।

मीडिया का ध्यान आकर्षित करने वाले दो विवादास्पद दंपति भी सबसे खराब पड़ोसी रहे। 11 फीसदी अमेरिकियों ने कहा कि कुख्यात बैलून ब्वाय के अभिभावक रिचर्ड और मायूमी हीने को भी वे अपने पड़ोस में नहीं रखना चाहते।

रिएलिटी टीवी सितारे हेइदी मोंटेग और स्पेंसर प्रैट को भी आठ फीसदी लोगों का समर्थन प्राप्त हुआ। वर्ष 2008 की सूची में कम पसंदीदा पड़ोसियों का तमगा पाने वाली ब्रिटनी स्पीयर्स 2009 की सूची में सातवें स्थान पर शुमार की गईं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:2010 में कई बनना चाहते हैं ओबामा के पड़ोसी: सर्वे