फोटो गैलरी

Hindi Newsताजनगरी में कड़ाके की ठंड से जनजीवन अस्त-व्यस्त

ताजनगरी में कड़ाके की ठंड से जनजीवन अस्त-व्यस्त

उत्तर प्रदेश में ताजनगरी आगरा और आसपास के इलाके में बर्फीली हवा चलने से हाड कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है। पिछले 24 घंटे में ठंड लगने से ताजनगरी में एक व्यक्ति के मरने की खबर है। कड़ा़के की सर्दी और...

ताजनगरी में कड़ाके की ठंड से जनजीवन अस्त-व्यस्त
एजेंसीThu, 31 Dec 2009 11:06 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश में ताजनगरी आगरा और आसपास के इलाके में बर्फीली हवा चलने से हाड कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है। पिछले 24 घंटे में ठंड लगने से ताजनगरी में एक व्यक्ति के मरने की खबर है। कड़ा़के की सर्दी और सुबह शाम पड़ने वाले घने कोहरे के कारण पूरे इलाके में जनजीवन अस्त-व्यस्त है और लोग शाम होते ही अपने घरों में दुबकने के लिए मजबूर हैं। क्षेत्र में कोहरे तथा ठंड की वजह से सड़क एवं रेल यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है तथा यहां आगरा कैन्ट स्टेशन से गुजरने वाली लंबी दूरी की कई ट्रेनें आज भी अपने निर्धारित समय से घंटों विलंब से चल रही थी।

इस बीच ताजमहल में तैनात अधिकारियों के अनुसार कोहरे की वजह से दृष्यता विजिविलटी कम हो जाने से ताजमहल थोड़ी दूर पर भी ठीक से दिखाई नहीं देता जिससे इस प्रसिद्ध इमारत का दीदार करने के लिए दूर दराज से आने वाले पर्यटकों को निराश होना पड़ रहा है। उधर, मौसम विभाग के सूत्रों ने बताया कि अगले दो दिन तक पूरे इलाके में इसी तरह कोहरा पड़ता रहेगा। आगरा तथा आसपास के क्षेत्रों में फिलहाल ठंड से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है और पूरे इलाके में न्यूनतम तापमान चार से छह डिग्री सेल्सियस के बीच रहने के आसार है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें