DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अयोध्या मामले रोजाना सुनवाई होः बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी

ऑल इण्डिया बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी ने केन्द्र सरकार से माँग की है कि अयोध्या विध्वंस से सम्बंधित हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में चल रहे मुकदमे की सुनवाई के लिए अब जो बेंच बनाई गई है वह मुकदमे के फैसले तक नित्य सुनवाई करे।

बुधवार को यहाँ इस्लामिया डिग्री कॉलेज परिसर में हुई कमेटी की बैठक में कहा गया कि हाईकोर्ट में चल रहे स्वामित्व सम्बंधी इस मुकदमे के निर्णय में दो बार अनावश्यक देर इसलिए हुई क्योंकि बेंच के एक जज के बदल जाने के कारण मुकदमे की बहस फिर नए सिरे से शुरू करनी पड़ी।

बैठक के बाद कमेटी ने एक बयान में कहा कि लिब्रहान आयोग ने अपनी जाँच रिपोर्ट में जो तथ्य पेश किए उसके तहत विहिप, बीजेपी, शिवसेना, बजरंग दल आदि सोची समङी साजिश के तहत बाबरी मस्जिद ढहाने के दोषी हैं। मगर आयोग की ओर से केन्द्र सरकार विशेषतौर पर तत्कालीन प्रधानमंत्री नरसिम्हाराव को जिम्मेदार न बताया जाना अफसोसजनक  है।

बैठक में कमेटी ने माँग की कि बाबरी मस्जिद शहीद किए जाने से सम्बंधित मुकदमों पर जल्द फैसला करवाने के लिए सीबीआई और केन्द्र सरकार हाईकोर्ट में अर्जी देकर मुकदमों की दिन प्रतिदिन सुनवाई का आदेश प्राप्त करें। रायबरेली की सीबीआई कोर्ट में चल रहे मुकदमों को लिब्रहान आयोग की रिपोर्ट के आधार पर आपराधिक षड्यंत्र को लगवाने के लिए सीबीआई को केन्द्र सरकार की ओर से निर्देश दिया जाए।

लिब्रहान आयोग ने जिन 68 लोगों को दोषी ठहराया है उनमें से जिन लोगों के खिलाफ बाबरी मस्जिद शहीद करने के सम्बंध में जुर्म साबित होता है और जो सीबीआई द्वारा अभी तक अभियुक्त नहीं बनाए गए हों उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करके आरोप पत्र  दाखिल करने तथा सजा दिलवाने के लिए सीबीआई को निर्देश दिए जाएँ।

इस बैठक में ऑल इण्डिया बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक डा.शफीकुर्रहमान बर्क, उ.प्र.बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक जफरयाब जीलानी एडवोकेट, मौलाना हबीब अहमद, मौलाना यासीन अली उस्मानी, मुश्ताक अहमद सिद्दीकी एडवोकेट, मुश्ताक अली खाँ, मो.कमर आलम, नदीम सिद्दीकी एडवोकेट, मसूद आलम जीलानी, हाजी मुशर्रफ हुसैन, फजले आलम एडवोकेट, मलिम अजीम अहमद खाँ, जहाँगीर आलम एडवोकेट, डा.अनावरूल हक, सैय्यद कफील  अहमद एडवोकेट, सलीम बाबरी, डा.अजीज अहमद, डा.शफुर्रदीन आजमी, हाशिम अंसारी आदि मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अयोध्या मामले रोजाना सुनवाई होः बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी