फोटो गैलरी

Hindi Newsकोहरे के कारण कई उड़ानों में विलंब

कोहरे के कारण कई उड़ानों में विलंब

इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के इर्द गिर्द घने कोहरे के छाये रहने के कारण बुधवार की सुबह आधे दजर्न से भी अधिक घरेलू उड़ानों में विलंब हुई। हवाई अड्डा के सूत्रों ने कहा कि अमृतसर, मुंबई,...

कोहरे के कारण कई उड़ानों में विलंब
एजेंसीWed, 30 Dec 2009 10:56 PM
ऐप पर पढ़ें

इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के इर्द गिर्द घने कोहरे के छाये रहने के कारण बुधवार की सुबह आधे दजर्न से भी अधिक घरेलू उड़ानों में विलंब हुई। हवाई अड्डा के सूत्रों ने कहा कि अमृतसर, मुंबई, लेह, चंडीगढ़, पुणे और पटना की ओर जाने वाली सुबह की सात उड़ानों में एक घंटे की विलंब हुई है क्योंकि हवाई पट्टी पर दृश्यता सीमा घटकर केवल 100 मीटर रह गयी है।

आईजीआई हवाई अड्डे के मौसम विभाग निर्देशक आर के जेनामनी ने कहा, सुबह आठ बजे के आस पास हवाई पट्टी पर दृश्यता 200 से साढ़े तीन सौ मीटर थी जिससे विमानों की लैंडिंग के लिए कैट-तीन व्यवस्था का उपयोग करना पड़ा। हवाई अड्डे पर सामान्य दृश्यता डेढ़ सौ मीटर तक दर्ज की गयी जबकि मुख्य हवाई पट्टी पर दृश्यता घटकर 600 मीटर रह गयी। पटना, अमृतसर और उत्तर भारत के अन्य शहरों में दृश्यता की स्थितियां अच्छी नहीं है जिसके कारण नयी उड़ानों के समय में परिवर्तन किया गया है ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें