class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बम धमाकों से दहला इराक, 31 की मौत, 125 घायल

बम धमाकों से दहला इराक, 31 की मौत, 125 घायल

इराक में दो स्थानों पर बुधवार को हुए अलग-अलग बम विस्फोटों में 31 लोगों की मौत हो गई जबकि एक प्रांतीय गवर्नर समेत 125 अन्य घायल हो गए। सुन्नी बहुल अन्बर प्रांत के रमादी शहर में शीर्ष प्रशासिनक अधिकारियों को निशाना बनाकर किए गए दो आत्मघाती बम विस्फोटों में कम से कम 24 लोग मारे गए जबकि 100 अन्य घायल हो गए। वहीं राजधानी बगदाद से 80 किलोमीटर उत्तर खालिस नामक स्थान पर सडक के किनारे हुए बम धमाके में सात तीर्थयात्रियों की मौत हो गई तथा कम से कम 25 अन्य घायल हो गए।

खालिस इलाके में हुए विस्फोट में मारे गए तीर्थयात्री शिया समुदाय के एक बडे धार्मिक त्योहार अशुरा से लौट रहे थे। यह त्योहार पैगम्बर मुहम्मद के पोते इमाम हुसैन की शहादत की याद में मनाया जाता है। इस त्यौहार के मौके पर इराक और अन्य देशों से लाखों की संख्या में शिया मुसलमान इराक के कर्बला शहर में एकत्रित हुए थे। गत रविवार को ही यह समारोह सम्पन्न हुआ है।

इससे पहले इराक के सरकारी टेलीविजन चैनल अल इराकिया ने खबर दी कि रमादी शहर के मध्य स्थित प्रांतीय सरकार के मुख्यालय के पास हुए विस्फोट में सुन्नी बहुल अन्बर प्रांत के गवर्नर कासिम मोहम्मद मारे गए हैं। लेकिन बाद में उप गवर्नर हिकमत खलाफ ने बताया कि मोहम्मद इस विस्फोट में केवल घायल हुए हैं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है।

अन्बर की प्रांतीय परिषद के प्रमुख जासिम मोहम्मद ने भी गवर्नर के सकुशल होने की पुष्टि की। सरकारी टेलीविजन चैनल ने भी बाद में गवर्नर के सकुशल होने की पुष्टि करने वाली एक रिपोर्ट प्रसारित की। रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि विस्फोट में प्रांतीय परिषद के सदस्य सादून खरैबत और एक उप पुलिस कमांडर भी घायल हुए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बम धमाकों से दहला इराक, 31 की मौत, 125 घायल