अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रसव के दौरान मौत के बाद दोबारा जिंदा हुए मां-शिशु

प्रसव के दौरान मौत के बाद दोबारा जिंदा हुए मां-शिशु

अमेरिका के कोलोराडो अस्पताल में प्रसव के दौरान मौत होने के बाद एक महिला और उसका नवजात आश्चर्यजनक रूप से दोबारा जिंदा हो गये और महिला के पति ने इसे पूरी तरह से एक चमत्कार करार दिया। कोलोराडो में क्रिसमस के मौके पर जब 33 वर्षीय ट्रेसी हरमैनस्ट्रोफर को प्रसव पीड़ा हो रही थी, तभी उन्हें दिल का दौरा पड़ा।
   
न्यूयॉर्क पोस्ट ने उनके पति 37 वर्षीय माइक हरमैनस्ट्रोफर के हवाले से खबर दी कि दो घंटे के भीतर मेरा सब कुछ जाने के बाद वापस भी मिल गया। वाकये को पूरी तरह से चमत्कार करार देते हुए डेनेवर के इस ट्रक चालक ने कहा, सब कुछ सामान्य नजर आ रहा था, लेकिन अचानक मैंने देखा कि उसके (पत्नी के) हाथ नीले हो गये हैं। वह सफेद पड़ चुकी थी। वह मृत नजर आ रही थी।

उन्होंने अखबार से कहा कि उन्होंने (चिकित्सकों ने) उसे चार से पांच मिनट तक होश में लाने की कोशिश की लेकिन वह होश में नहीं आयी। चिकित्सकों को दिल की धड़कन सुनायी नहीं दे रही थी। कुछ भी नहीं हो रहा था। माइक ने कहा कि ट्रेसी को बचाने में नाकाम रहने पर चिकित्सकों ने बच्चों को बचाने पर ध्यान केंद्रित किया। उन्होंने ट्रेसी के शरीर से शिशु को निकाला। वह मृत नजर आ रहा था लेकिन चिकित्सकों ने हार नहीं मानी और उसे बचा लिया। चिकित्सक डॉ़ मार्टिन के हवाले से केकेटीवी ने खबर दी कि लेकिन बच्चों को जन्म देने के तुरंत बाद उसकी (ट्रेसी की) हदय गति फिर शुरू हो गयी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्रसव के दौरान मौत के बाद दोबारा जिंदा हुए मां-शिशु