DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बल्लेबाजों ने किया पाकिस्तान को शर्मसार

बल्लेबाजों ने किया पाकिस्तान को शर्मसार

लगातार दूसरी पारी में बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन से शर्मसार पाकिस्तान की टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां संपन्न पहले क्रिकेट टेस्ट के अंतिम दिन 170 रनों से हार को गले लगाकर सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई।

मैच के चौथे दिन पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने विकेट पर टिकने का संकल्प दिखाया था लेकिन पांचवें एवं अंतिम दिन मेहमान टीम अपने उस जज्बे को कायम नहीं रख सकी और सीरीज में पिछड़ गई। पाकिस्तान की ओर से सर्वाधिक 61 रन कप्तान मोहम्मद यूसुफ ने बनाए। इसके अलावा फैसल इकबाल ने 48 और सलमान बट ने 33 रन बनाए। 422 के लक्ष्य के समक्ष पाकिस्तान की टीम 251 रन बनाकर आउट हो गई।

पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने 45 ओवर का सामना करते हुए संघर्ष करने की प्रतिबद्धता दिखाई थी लेकिन आज बाकी बचे सात विकेट सिर्फ 27 ओवर ही विकट पर टिक सके और टीम के स्कोर में मात्र 81 रन का ही इजाफा कर सके।

आस्ट्रेलिया की ओर से नाथन हौरित्ज ने पूरी तरह फिट न होने के बावजूद अपने टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए पांच विकेट झटके। हौरित्ज ने आज कप्तान यूसुफ, कामरान अकमल, मोहम्मद आमेर तथा सईद अजमल के विकेट झटके जबकि उन्होंने कल इकबाल को पवेलियन की राह दिखाई थी। दोनों पारियों में शानदार बल्लेबाजी करने वाले आलराउंउर शेन वाटसन को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

पाकिस्तान की टीम आज चौथे दिन के स्कोर तीन विकेट पर 170 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन टीम के कुल योग में अभी एक रन का ही इजाफा हुआ था कि उमर अकमल मिशेल जानसन की गेंद पर विकेट के पीछे ब्रैड हैडिन को कैच दे बैठे। वह अपने खाते में आज एक भी रन का इजाफा नहीं कर सके। उन्होंने 27 रन बनाए।

इसके बाद पाकिस्तान की पूरी आशा दो बल्लेबाजों यूसुफ और पहली पारी में टीम को फालोआन से बचाने वाले मिस्बा उल हक पर टिक गई लेकिन जानसन ने एक बार फिर जोर का झटका देते हुए मिस्बा को भी विकेट के पीछे कैच कराकर पाकिस्तान के लिए जीत की रही सही उम्मीदों पर भी पानी फेर दिया। 214 के स्कोर पर यूसुफ 61 और विकेटकीपर कामरान अक मल भी 30 रन बनाकर पवेलियन पहुंच चुके थे।

इसके बाद तो आस्ट्रेलिया के लिए जीत बस एक खानापूर्ति बनकर रह गई थी और इसे पूरा करने का काम किया स्पिनर हौरित्ज ने। उन्होंने पहले यूसुफ और कामरान को आउट करने के बाद बाकी के पुच्छले बल्लेबाजों को भी पवेलियन की राह दिखाकर क्रिसमस के बाद और नए वर्ष से पहले खेल प्रेमियों को खुशी मनाने का एक मौका दे दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बल्लेबाजों ने किया पाकिस्तान को शर्मसार