DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेगी ऑस्ट्रेलियाई टीमः क्रासव्हाइट

भारत में सुरक्षा व्यवस्था पर अपनी मुहर लगाते हुए ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को कहा कि उनका देश अगले साल अक्तूबर में दिल्ली में होने जा रहे राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेने जाएगा।

ब्रिटिश मीडिया में आई रिपोर्टों पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ऑस्ट्रेलिया राष्ट्रमंडल खेल संघ के अध्यक्ष पैरी क्रासव्हाइट ने कहा कि हमारे सुरक्षा सलाहकारों ने हमें किसी प्रकार की चेतावनी नहीं दी है।

ब्रिटिश मीडिया में आई खबरों के अनुसार आतंकी हमलों की आशंका के कारण ब्रिटेन की टीमें दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों में भाग नहीं लेने के बारे में सोच रही है। क्रासव्हाइट ने कहा कि दो सप्ताह पहले ही मैं भारत में था और वहां सुरक्षा प्रबंध एकदम पुख्ता थे और यह मेरे पहले के दौरे से काफी बेहतर नजर आए।

उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई सरकार और उनके सुरक्षा अधिकारियों ने ऐसी कोई सलाह नहीं दी है कि जिससे वे इन खेलों के बहिष्कार के बारे में सोचें। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड अखबार में क्रासव्हाइट के हवाले से कहा है कि वे इस बारे में कुछ भी अधिकृत रूप से कहने के लिए इंग्लैंड के राष्ट्रमंडल खेल संघ के अधिकारियों से बात करेंगे ।

दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था के बारे में पूछने पर क्रासव्हाइट ने कहा कि हाल के उनके भारत के दौरे में राष्ट्रमंडल खेल महासंघ की समन्वय समिति (कोकोम) के सदस्यों ने भी वहां सुरक्षा व्यवस्था की प्रगति पर अपनी संतुष्टि व्यक्त की थी।

दिल्ली में सुरक्षा अधिकारियों और प्रशासन ने इस बारे में हमें विस्तृत जानकारी दी थी और हम सभी सदस्य संतुष्ट भी थे। हमें अन्य किसी प्रकार से सुरक्षा के खतरे के बारे में जानकारी नहीं है। क्रासव्हाइट ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को ब्रिटिश मीडिया में आई खबरों से चिंतित होने की किसी प्रकार की जरूरत नहीं है ।

इस बीच ओलंपिक और राष्ट्रमंडल खेलों में मुख्य खुफिया प्रमुख रह चुके नील फगरूस ने ब्रिटिश रिपोर्ट को गलत बताया है। उन्होंने कहा कि यह एकदम गलत है। फगरूस ने कहा कि वह अपने ब्रिटिश समकक्ष से बराबर संपर्क में हैं और वे खेलों में भाग लेने की पूरी तैयारी कर रहे हैं। फगरूस ने कहा कि भारतीयों ने इन खेलों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए अभूतपूर्व प्रगति की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेगी ऑस्ट्रेलियाई टीमः क्रासव्हाइट