अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गुजरे बरस में विवाह भी रहे खबरों में

विवाह एक सामाजिक रस्म है लेकिन गुजरे बरस में यह रस्म भी सुर्खियों में रही। कभी छोटे पर्दे पर आ रहे रियलिटी शो में विवाह आधार बना तो कहीं बॉलीवुड की सुंदरियों ने अपने लिए जीवन साथी चुन लिया।

इस साल की सबसे चर्चित शादी की बात करें तो पहला नाम जेहन में उभरता है शिल्पा शेट्टी। अनिवासी भारतीय राज कुन्द्रा के साथ शिल्पा के रोमांस की खबरें कई दिनों से थीं जिन्हें विराम देते हुए शिल्पा ने इस साल 24 अक्टूबर को उनके साथ ब्याह रचा ही लिया। इस बहुचर्चित शादी को अपना निजी मामला बताते हुए शिल्पा ने मीडिया को इससे दूर रखा।

इससे पहले खबर आई कि कुन्द्रा ने सगाई में शिल्पा को हीरे की जो अंगूठी दी उसकी कीमत करीब तीन करोड़ रुपये है। शिल्पा की जब सगाई हुई थी तब उनकी बहन शमिता टीवी के रियलिटी शो बिग बॉस 3 के लिए बिग बॉस के घर पर थीं। बहन की शादी तय होने की खबर सुन कर शमिता ने बिग बॉस का घर छोड़ दिया और शिल्पा के ब्याह में शामिल होने चली गईं।

आयशा टकिया अपने मित्र फरहान आजमी से पिछले साल दिसंबर में विवाह करने वाली थीं। लेकिन मुंबई हमलों ने इस विवाह में खलल डाल दिया। इस साल आयशा ने एक मार्च को होटल व्यवसायी अपने मित्र फरहान के नाम की मेहंदी रचा ली।

फिल्मों में सफलता का इंतजार करते करते थक चुकी अभिनेत्री अमृता अरोरा ने पांच मार्च को अपने मित्र शकील लादक के साथ विवाह कर लिया। ईसाई रीति से हुए इस विवाह में अभिनेत्री मलाइका अरोरा की बहन अमृता ने मीडिया को बाकायदा निमंत्रण पत्र दे कर बुलाया था।

अभिनेता सैफ अली खान और अभिनेत्री करीना कपूर का रोमांस इस साल भी चर्चा में रहा, लेकिन यह जोड़ा अपने व्यवसायिक अनुबंधों की व्यस्तता का कारण बताते हुए विवाह के बंधन में इस साल नहीं बंध पाया।

खल्लास गर्ल कही जाने वाली ईशा कोप्पीकर ने 29 नवंबर को जुहू में इस्कॉन मंदिर में एक सादे समारोह में रेस्तरां व्यवसायी टिम्मी नारंग के साथ मराठी रीति से सात फेरे ले लिये। जाने तू या जाने ना के सितारे इमरान खान ने अवन्तिका मलिक के साथ सगाई की घोषणा की वहीं नील नितिन मुकेश ने अपनी मित्र प्रियंका से सगाई का ऐलान कर दिया। हाल ही में सुपरमॉडल जेसे रंधावा ने कोरियाग्राफर संदीप सोपरकर से विवाह कर लिया।

छोटे पर्दे पर विवाह स्वयंवर के रूप में आया और इसकी नायिका बनीं राखी सावंत। एनडीटीवी इमैजिन पर आ रहे इस कार्यक्रम ने चैनल की रेटिंग में खूब इजाफा किया। स्वयंवर में राखी ने विवाह के लिए आए दूल्हों में से अनिवासी भारतीय इलेश को जीवन साथी चुना। लेकिन कार्यक्रम खत्म होने के कुछ दिनों बाद ही राखी और इलेश के अलगाव की खबरें भी आने लगीं।

जी टीवी पर विवाह को ही आधार बना कर आया रियलिटी शो परफैक्ट ब्राइड। इस शो में विजेता हो कर परिणय सूत्र में बंधे हितेश चौहान और रूम्पा राय। इन दोनों का दावा है कि वह अपनी शादी को अटूट बनाये रखने के लिये पूरी कोशिश करेंगे। इस दंपति ने दावा किया कि उनका रिश्ता वास्तविक है और वे इसे अटूट रखने की इच्छा रखते हैं। गुड़गांव में रहने वाली डिजाइनर रूम्पा ने दावा किया कि वह हितेश से सही में प्यार करती हैं और वह उनके साथ खुशहाल विवाहित जीवन जीने के प्रति आशान्वित हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गुजरे बरस में विवाह भी रहे खबरों में