फोटो गैलरी

Hindi Newsराठौर पर पुलिस ने दर्ज की दो नई एफआईआर

राठौर पर पुलिस ने दर्ज की दो नई एफआईआर

रुचिका गिरहोत्रा मामले में चौतरफा अभियान के बाद सीबीआई इस मामले में पूर्व डीजीपी एस.पी.एस. राठौर की सजा को बढ़ाए जाने के बारे में अपील करने के संदर्भ में केंद्रीय विधि मंत्रालय और गृह मंत्रालय से...

राठौर पर पुलिस ने दर्ज की दो नई एफआईआर
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 30 Dec 2009 12:51 AM
ऐप पर पढ़ें

रुचिका गिरहोत्रा मामले में चौतरफा अभियान के बाद सीबीआई इस मामले में पूर्व डीजीपी एस.पी.एस. राठौर की सजा को बढ़ाए जाने के बारे में अपील करने के संदर्भ में केंद्रीय विधि मंत्रालय और गृह मंत्रालय से विचार-विमर्श कर रही है। वहीं, रुचिका के पिता और भाई की शिकायत पर पुलिस ने राठौर व अन्य के खिलाफ जांच प्रक्रिया प्रभावित करने और रुचिका के भाई को गलत मामले में फंसाने के मामले में दो नई एफआईआर दर्ज कर ली हैं।

गृह मंत्रालय ने रुचिका के पारिवारिक वकील पंकज भारद्वाज को बुधवार को दिल्ली बुलाया है ताकि इस मामले में आगे बढ़ने की रणनीति पर चर्चा की जा सके। केंद्रीय विधि मंत्री वीरप्पा मोइली ने भी मंगलवार को कहा कि सरकार अपील दायर करने की संभावनाएं तलाश रही है। उन्होंने बताया कि दंड संहिता की धारा 354 (छेड़छाड़) के तहत आरोपी की सजा बढ़ाने की अपील और राठौर व अन्य के खिलाफ धारा 305 और धारा 306 के तहत आत्महत्या के लिए उकसाने के संबंध में मामला दर्ज करने पर विचार हो रहा है।

इधर चण्डीगढ़ प्रशासन ने अब सेक्रेड हार्ट स्कूल के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं, जिसने सितम्बर 1990 में रुचिका को स्कूल से निकाल दिया था। जनहित याचिका दायर : पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में रुचिका मामले पर फिर विचार के लिए एक पीआईएल दायर की गई है, जिसमें राठौर को रुचिका को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के लिए 10 वर्ष कारावास दिये जाने की मांग की गई है। वरिष्ठ वकील रंजन लखनपाल की ओर से दायर इस याचिका पर सुनवाई छह जनवरी को होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें