class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

परिसर में कम से कम चार कर्मचारियों स्टाम्प बेचेंगे

न्यायालय के अन्तिम निर्णय आने तक लोगों की परेशानी को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा जिला रेडक्रास सोसायटी को स्टाम्प विक्रेता का लाइसेंस अस्थाई तौर पर प्रदान किया गया है। सभी तहसील कार्यालय परिसरों में जिला रेडक्रास सोसायटी स्टाम्प पेपर व टिकटों की बिक्री करेगी। ये आदेश कलेक्टर एवं उपायुक्त राजेन्द्र कटारिया द्वारा हरियाणा स्टाम्प मैनुअल रुल-25 के अन्तर्गत किए गए हैं।


आदेशों में कहा गया है कि जिला रेडक्रास सोसायटी गुड़गांव तहसील कार्यालय परिसर में कम से कम चार कर्मचारियों की ड्यूटी स्टाम्प बेचने के लिए लगाई जाएगी। अन्य तहसीलों में भी जिला सोसायटी एक-एक व्यक्ति की ड्यूटी लगाएगी ताकि स्टाम्प खरीदने में आम जनता को कोई दिक्कत ना आये। पिछले दिनों जिला बार एसोसियशन के अध्यक्ष संतोख सिंह के नेतृत्व में वकीलों का एक प्रतिनिधि मण्डल स्टाम्प की कमी को लेकर उपायुक्त से मिला था।


गुड़गांव तहसील में कुल 13 स्टाम्प विक्रेताओं के पद स्वीकृत थे। स्वीकृत पदों के विरुद्घ वर्तमान में केवल 10 स्टाम्प विक्रेता कार्य कर रहे हैं। गुड़गांव शहर की बढ़ती आबादी व शहरीकरण को देखते हुए समय-समय पर कुल 33 व्यक्तियों को अस्थाई स्टाम्प विक्रेताओं के लाईसेंस कलेक्टर द्वारा प्रदान किये गये थे। लोगों की जरूरत को देखते हुए छ-छ महीने के लिए इन अस्थाई लाइसेंसों की अवधि बढ़ाई जाती रही। गुड़गांव के मण्डलायुक्त से तहसीलों के लिए स्टाम्प विक्रेताओं के पदों में वृद्घि करने की स्वीकृति मांगी गई थी। इसमें गुड़गांव तहसील में 10, सोहना में 3, पटौदी, फरूखनगर व मानेसर में 2-2 पद स्वीकृत किए गए हैं। पदों को भरने के लिए 15 सितम्बर, 2009 को समाचार पत्र में विज्ञापन दिया गया और साक्षात्कार के लिए गुड़गांव दक्षिणी के एसडीएम के.के. गुप्ता, मानेसर के तहसीलदार पंकज सेतिया तथा खजाना अधिकारी की एक समिति बनाई गई। इन साक्षात्कारों के विरुद्घ पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय में एक व्यक्ति ने रिट डाल दी और न्यायालय ने स्थगन आदेश जारी कर दिया। अब मामला न्यायालय में विचाराधीन है। इसके चलते स्टाम्प विक्रेताओं की नियुक्ति नहीं की जा सकती। स्टाम्प विक्रेताओं की संख्या कम है जिसके कारण लोगों को स्टाम्प खरीदने में काफी परेशानी हो रही थी। इन तथ्यों को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर द्वारा अस्थाई रूप से जिला रेडक्रास सोसायटी के माध्यम से स्टाम्प की बिक्री करवाने की स्वीकृति दी गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:परिसर में कम से कम चार कर्मचारियों स्टाम्प बेचेंगे