अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जल बोर्ड ने लोगों को तीन महीने का समय दिया

बिना मीटर के पानी की खपत करने वाले लोगों को दिल्ली जल बोर्ड ने तीन माह का समय और देने का मन बनाया है, ताकि वे मीटर लगवा लें। यह समय सीमा 31 दिसंबर को खत्म हो रही है, लेकिन अब बोर्ड समय सीमा 31 मार्च तक बढ़ाने पर विचार कर रहा है, जिसकी घोषणा 31 मार्च को की जाएगी।

अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक उच्चधिकारियों की बैठक में समय सीमा बढ़ाने पर अंतिम निर्णय ले लिया गया है, लेकिन अभी बोर्ड बैठक में इसे मंजूरी मिलनी बकाया है। कुछ अधिकारी केवल घरेलू कनेक्शनों के लिए ही समय सीमा बढ़ाने के पक्ष में थे, लेकिन बाद में कॉमर्शियल एवं इंडस्ट्रियल कनेक्शनों के लिए भी समय सीमा बढ़ाने पर सहमति बन गई।

जल बोर्ड का अनुमान है कि अभी दिल्ली में लगभग आठ लाख घरों में मीटर नहीं लगे हैं, इनमें लगभग 50 हजार कॉमर्शियल कनेक्शन हैं। हालांकि जल बोर्ड के पास मीटर नहीं हैं, लेकिन बोर्ड लोगों से अपील कर रहा है कि वे आईएसआई मार्का वाटर मीटर लगवा सकते हैं। यहां तक कि बोर्ड अधिकारी वाटर मीटर बनाने वाली कंपनियों को भी अच्छे मीटर उपलब्ध कराने को कह रहे हैं।

उधर अभी भी कई अविकसित कालोनियों और जेजे कालोनियों में वाटर मीटरों को लेकर कोई उत्साह नहीं है। लोगों का कहना है कि उन्हें पता ही नहीं है कि इस तरह का कोई अभियान चलाया जा रहा है, क्योंकि जल बोर्ड की ओर से सूचना नहीं दी गई है। अब तक उनके घरों में औसत बिल आ रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: जल बोर्ड ने लोगों को तीन महीने का समय दिया