class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नोएडा में तो डीआईजी कर चुका है दुष्कर्म

रुचिका का यौन शोषण करने वाले डीजीपी एसपीएस राठौर को सजा दिलाने के लिए विभिन्न संगठन बेशक एकजुट हुए हों लेकिन नोएडा के दूसरे ‘राठौर’ को उसके करतूतों की सजा कौन दिलाएगा जो अपने फॉलोअर (पुलिसकर्मी) की पत्नी का अपहरण कर बलात्कार करने के बाद पिछले 13 वर्षो से फरार चल रहा है। दुष्कर्म का आरोपी राजस्थान का डीआईजी मधुकर टंडन ने जिस मकान में फॉलोवर की पत्नी से दुष्कर्म किया था वह बेच चुका है। उस मकान में अब एक रिटायर्ड प्रिंसिपल का परिवार रहता है। 


एफआईआर के मुताबिक राजस्थान के डीआईजी मधुकर टंडन 2 फरवरी 1997 को अपने सिपाही की पत्नी रानी (बदला नाम) को दौसा से लेकर नोएडा के सेक्टर 19 स्थित अपने कथित मकान (ए-752) में लाया था और उससे दुष्कर्म करने के बाद फरार हो गया। पीड़िता उसके चंगुल से निकलकर कोतवाली सेक्टर 20 पहुंची और उसके खिलाफ मामला दर्ज कराया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 3 फरवरी को मु.अ.सं. 83/97, आईपीसी की धारा 376 (दुष्कर्म) और 342 (जबरन कब्जे में रखना) के तहत मामला दर्ज कर लिया। उधर दौसा में (राजस्थान) रानी के पति राज कुमार (बदला नाम) ने अपनी पत्नी के अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। दोनों राज्यों की पुलिस टंडन की तलाश करती रही लेकिन सुराग नहीं लगा। यह मामला अब सीजेएम कोर्ट में (वाद संख्या-2230/क्4) विचाराधीन है। वर्ष 2008 में कोर्ट ने आरोपी के खिलाफ चार बार वांरट जारी कर चुकी है बावजूद उसका कोई पता नहीं चला। सूत्रों का कहना है कि टंडन ने अपने भाईयों के साथ मिलकर सेक्टर 19 के ए-में करोड़ों की संपत्ति बना रखी है।  अपने कथित मकान ए-752 को बेच दिया है। उसका एक भाई भारतीय प्रशासनिक सेवा में है। फ्लैट से सटे खाली पड़े ए-758 सेक्टर 19 प्लाट की रखवाली कर रहे गार्ड सुखराम का कहना है कि कोई टंडन साहब यहां अक्सर आते-जाते हैं, पर वह कौन हैं इसकी जानकारी उन्हें नहीं है।

‘‘घटना काफी पुरानी है। मुझे इसकी बहुत जानकारी नहीं है, पर इतना जरूर है कि मामला पुलिस अधिकारी से जुड़ा होने के कारण इसकी जांच सीबीसीआईडी को सौंप दी गई थी। स्थानीय पुलिस से इस कांड का अब कोई वास्ता नहीं है।’’
                                                                       ए. के. सिंह
                                                                       एसएसपी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नोएडा में तो डीआईजी कर चुका है दुष्कर्म