अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गौशाला में 16 गायें जिंदा जलकर मरीं

लामाचौड़ क्षेत्र के देवपुरदेवका गांव में सोमवार मध्यरात्रि एक गौशाला में आग लगने से 16 गायों की जिंदा जलकर  मौत गई। गौशाला में 32 गायें बंधी हुई थीं। प्रशासनिक अधिकारियों ने घटनास्थल का मुआयना करने के बाद पीड़ित परिवार को मुख्यमंत्री राहत कोष से तीन लाख रुपये आर्थिक मदद की सिफारिश की है। गौशाला मालिक ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध रंजिशन आग लगाने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। विधायक बंशीधर भगत ने पीड़ित परिवार को सांत्वना दी है।

देवपुरदेवका निवासी रघुवर सिंह नयाल के घर से कुछ दूर स्थित गौशाला में सोमवार रात अचानक आग धधक उठी। देर रात लघुशंका के लिए बाहर निकले प्रदीप नाम के किशोर ने इसकी सूचना गौशाला मालिक को दी। गौशाला में आग की लपटें उठती देखकर गांव में अफरातफरी मच गई। ग्रामीणों ने गौशाला में बंधी गायों को बचाने की कोशिश की लेकिन तब तक 15 गायों की जलकर मौत हो चुकी थी जबकि गंभीर रूप से झुलसी 9 गायों में से एक कमलुवागांजा के जंगल में मृत मिली। शेष गायें गौशाला से निकलकर जंगल की तरफ भागने से बच सकीं। झुलसी गायों में दो की दशा नाजुक है। गौशाला मालिक रघुवर सिंह ने बताया कि आग लगने की सूचना उन्हें तड़के 3 बजे मिली। उन्होंने कहा कि ये उनकी पुश्तैनी गायें थीं, जिन्हें उनके पिता पदम सिंह नयाल पाल रहे थे।

भीषण अग्निकांड की सूचना मिलने पर भाजपा विधायक बंशीधर भगत समेत सभी जन प्रतिनिधियों ने पहुंचकर परिवार को सांत्वना दी। मुआयना करने पहुंचे एसडीएम दीपक रावत ने बताया कि गौशाला में कुल 32 गायें बंधी हुई थीं। जिनमें से 15 की मौके पर ही मौत हो गई। एसडीएम ने कहा चूंकि घटना दैवी आपदा की श्रेणी में नहीं आती है, इसलिए पीड़ित परिवार को मुख्यमंत्री राहत कोष से तीन लाख रुपये की मदद के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा जा रहा है। गौशाला मालिक रघुवर सिंह की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध रंजिशन आग लगाने की रिपोर्ट दर्ज की है।


आरोपी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग 
भाजपा गौ संवर्धन एवं रक्षा प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों ने डीएम से गौशाला में हुए अग्निकांड की जांच कर आरोपी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। प्रकोष्ठ के जिला संयोजक नवीन पंत व ब्लॉक संयोजक धीरेंद्र सिंह चौरसिया ने प्रशासन से मांग की है कि अगर किसी शरारती तत्व ने आग लगायी है तो उसको बख्शा नहीं जाना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गौशाला में 16 गायें जिंदा जलकर मरीं
पहला एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
इंग्लैंड284/8(50.0)
vs
न्यूजीलैंड287/7(49.2)
न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 3 विकटों से हराया
Sun, 25 Feb 2018 06:30 AM IST
पहला एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
इंग्लैंड284/8(50.0)
vs
न्यूजीलैंड287/7(49.2)
न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 3 विकटों से हराया
Sun, 25 Feb 2018 06:30 AM IST
दूसरा एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
न्यूजीलैंड
vs
इंग्लैंड
बे ओवल, माउंट मैंगनुई
Wed, 28 Feb 2018 06:30 AM IST