class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऐतिहासिक जीत से चार कदम दूर है इंग्लैंड

ऐतिहासिक जीत से चार कदम दूर है इंग्लैंड

इयान बेल (141) के पराक्रमी शतक के बाद तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड (18 रन पर तीन विकेट) और ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान (22 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने से अब चार विकेट दूर रह गया है।

दक्षिण अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी में निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए चौथे दिन आज अपने छह विकेट सिर्फ 76 रन पर खो दिए। वह अभी इंग्लैंड की पहली पारी की बढ़त से 156 रन पीछे है और उसके चार विकेट शेष हैं।

खराब रोशनी के कारण चौथे दिन का खेल निर्धारित समय से पहले ही रोकना पड़ा वरना इंग्लैंड जीत की औपचारिकता आज ही पूरी कर देता। दक्षिण अफ्रीका के पहली पारी के 343 रन के स्कोर के जवाब ने इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 575 रन का विशाल स्कोर बनाकर घोषित कर दी। इंग्लैंड को इस तरह पहली पारी में 232 रन की भारी भरकम बढत मिली थी।

दक्षिण अफ्रीका को दूसरी पारी में पहले स्वान ने और फिर चायकाल के बाद ब्राड ने झकझोर डाला। चायकाल से पहले दक्षिण अफ्रीका के गिरे दो विकेट स्वान ने झटके थे। स्वान ने एश्वेल प्रिस 16 और हाशिम अमला छह को आउट किया। चायकाल के समय दक्षिण अफ्रीका का स्कोर दो विकेट पर 37 रन था लेकिन चायकाल के बाद 13 रन के अंतराल में दक्षिण अफ्रीका ने अपने चार बल्लेबाजों को गंवा दिया। ब्राड ने जैक्स कैलिस (3) को बोल्ड किया। एबी डिविलियर्स दो रन बनाकर ब्राड की गेंद पर पगबाधा हो गए और इस ओवर की अगली ही गेंद पर ब्राड ने जेपी डुमिनी (0) के स्टंप्स उखाड़ दिए।

रही सही कसर स्वान ने कप्तान ग्रीम स्मिथ (22) को पगबाधा आउट कर पूरी कर दी। स्टंप्स के समय मार्क बाउचर बीस रन बनाकर और मोर्न मोर्कल सात रन बनाकर क्रीज पर थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ऐतिहासिक जीत से चार कदम दूर है इंग्लैंड