class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टेस्ट क्रिकेट में होगा आमूलचूल बदलाव: लोर्गट

टेस्ट क्रिकेट में होगा आमूलचूल बदलाव: लोर्गट

टेस्ट क्रिकेट में जल्द ही आमूलचूल बदलाव किए जा सकते हैं जिसमें चैंपियनशिप लीग, चार दिवसीय मैच और दिन रात्रि मैच भी शामिल हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मुख्य कार्यकारी हारून लोर्गट के अनुसार, इसके लिए कई सुझाव आए हैं। उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट को दिलचस्प बनाये रखने के लिए इन विकल्पों पर पांच सदस्यीय उप समिति गौर कर रही है।

लोर्गट ने कहा कि आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की जगह पर टेस्ट चैंपियनशिप लीग (टीसीएल) के कुछ प्रारूप पर विचार कर रही है। इससे पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप
का प्रस्ताव रखा गया था लेकिन भारत जैसे कुछ देशों ने इसका विरोध किया था क्योंकि इसका उनके कार्यक्रम पर असर पड़ रहा था।

पूर्व दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर डेव रिचर्डसन, डेविड कोलियर (इंग्लैंड), एन श्रीनिवासन (भारत), जेम्स सदरलैंड (आस्ट्रेलिया) और निशांत रणतुंगा (श्रीलंका) समिति के सदस्य है जो टेस्ट क्रिकेट को रोचक बनाने के लिए प्रस्ताव तैयार करेगी।

लोर्गट ने कहा कि इस समिति के सामने जो सुझाव रखे गए हैं उनमें आईसीसी अध्यक्ष डेविड मोर्गन का चार दिवसीय मैचों के आयोजन का विचार और दिन रात्रि टेस्ट मैच भी शामिल है जिस पर शोध की जरूरत है।

लोर्गट ने इसके साथ ही कहा कि आईसीसी डोपिंग निरोधक आचार संहिता में ठहरने के स्थान संबंधी प्रावधान पर भारत की चिंता पर भी गौर कर रही है। भारतीय क्रिकेटरों ने अभी तक इस करार पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टेस्ट क्रिकेट में होगा आमूलचूल बदलाव: लोर्गट