DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

किसानों को आवंटित 103 प्लाटों पर अवैध कब्जा

अथॉरिटी ने किसानों को छह प्रतिशत आवासीय प्लाटों के आवंटन पत्र देकर किसानों की रजिस्ट्री भी करा दी। लेकिन उन प्लाटों पर कुछ लोगों ने कब्जा कर रखा है और अपना प्लाट बताकर बेच भी दिए गए हैं। जिससे किसान अपने आप को ठगा महसूस कर रहे हैं।

तुगलपुर हल्दौना गांव में 103 प्लाटों पर लोगों ने कब्जा कर रखा है जबकि अथॉरिटी ने वर्ष 2006 में किसानों को प्लाटों के आवंटन पत्र जारी कर दिए गए थे।

किसानों का कहना है कि वे कब्जा पाने के लिए पिछले तीन सालों से चक्कर काट रहे हैं। लेकिन अथॉरिटी में समस्या का समाधान करना तो दूर की बात सुनने तक के लिए कोई तैयार नहीं है। किसानों ने मामले को सुलझाने के लिए उन्हे आवंटित प्लाटों पर कब्जा दिलाने के लिए सीईओं से मदद की मांग की है।

तुगलपुर हल्दौना गांव के किसान चिरंजी के अनुसार उसे मार्च 2006 में 1400 सौ वर्ग मीटर के प्लाट का आवंटन लेटर दिया गया था। प्लाट की रजिस्ट्री भी करा दी गई, लेकिन आवंटी प्लाट पर कब्जा आज तक नही मिल पाया है।

जिस व्याक्ति ने प्लाट पर कब्जा कर रखा था, उसने उस प्लाट में से आधा बेच भी दिया है। किसान चिरंजी ने बताया कि रजिस्ट्री कराते समय अथॉरिटी के डिवीजन तीन के प्रभारी ने प्लाट पर शीघ्र कब्जा दिलाने का आश्वासन दिया था जिसमें किसी को भी कब्जा नही मिल पाया है। किसान उसी समय से अथॉरिटी के चक्कर लगाते फिर रहे हैं। किसान इसे अपने साथ धोखा बता रहे हैं।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:किसानों को आवंटित 103 प्लाटों पर अवैध कब्जा