DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाभा एटॉमिक सेंटर में आग, दो व्यक्तियों की मौत

भाभा एटॉमिक सेंटर में आग, दो व्यक्तियों की मौत

मुंबई के उपनगर ट्राम्बे स्थित भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर (बार्क) की एक रसायन प्रयोगशाला में मंगलवार को आग भड़क उठी जिसमें दो लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा लेकिन रेडियोएक्टिव रिसाव का कोई खतरा नहीं है। बार्क सूत्रों के मुताबिक मृतकों की पहचान अभी नहीं हो पाई है और उन्हें पहचानने की कोशिश की जा रही है। संदेह जताया जा रहा है कि मृतक व्यक्ति छात्र हो सकते हैं।
     
परमाणु ऊर्जा आयोग के अध्यक्ष और बार्क निदेशक श्रीकुमार बनर्जी ने बताया कि बार्क इमारत की तीसरी मंजिल पर स्थित मॉडयूलर लैब की रसायन प्रयोगशाला में आग लगी। दमकल और पुलिस विभाग का कहना है कि आग लगने की वजह का अभी तक पता नहीं लग पाया है। आग मंगलवार दोपहर भड़की और दमकल गाड़ियों ने 45 मिनट के भीतर उसपर काबू पा लिया। प्रयोगशाला में आमतौर पर सात लोग काम करते हैं लेकिन मंगलवार वहां केवल दो व्यक्ति मौजूद थे।

बार्क स्थित मॉडयूलर लैब में विभाग की कई प्रयोगशालाएं हैं और इमारत की विभिन्न मंजिलों पर सैकड़ों लोग काम करते हैं। अनुसंधान के लिए जरूरी उपकरण, रसायन और साजो-सामान का इन प्रयोगशालाओं में भंडारण किया जाता है। देश के प्रतिष्ठित परमाणु संयंत्रों पर आतंकवादी हमलों की खुफिया सूचनाओं के मद्देनजर बार्क में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भाभा एटॉमिक सेंटर में आग, दो व्यक्तियों की मौत