class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली से पहले फरीदाबाद पर चढ़ेगा कॉमनवेल्थ का रंग

कॉमनवेल्थ गेम्स को लेकर दिल्ली बाद में रोशन होगी। उससे पहले फरीदाबाद इसके रंग में रंगा नजर आएगा। फरवरी में होने वाली कॉमनवेल्थ शूटिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लेने वाले करीब 400 शूटरों से सूरजकुंड गुलजार  होगा। कॉमनवेल्थ देशों के शूटर यहां के तीन होटलों में रहेंगे। नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एनआरएआई) ने इनकी बुकिंग करा दी है।

डॉ. कारनी शूटिंग रेंज में कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले 18 से 28 फरवरी तक कॉमनवेल्थ शूटिंग चैंपियनशिप का आयोजन होना है। कॉमनवेल्थ के लिए तैयार नई शूटिंग रेंज का ट्रॉयल करना इसका मुख्य मकसद है। ताकि शूटरों को कोई परेशानी न हो।

सरजकुंड के शूटिंग रेंज के नजदीक होने के कारण विश्व के शूटरों को आने जाने में ज्यादा परेशानी नहीं होगी। इसलिए एनआरएआई ने सूरजकुंड के होटलों को खिलाड़ियों के ठहराव के लिए चुना है।

चैंपियनशिप में भारत, पाकिस्तान, चीन, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया सहित 25 देशों के शूटर शिरकत करेंगे। ऐसा पहली बार होगा जब इतने विश्वस्तरीय शूटर फरीदाबाद में एक जगह होंगे। इस चैंपियनशिप को लेकर यहां के होटलों में भी खास तैयारियां चल रही हैं।

चैंपियनशिप में कॉमनवेल्थ देशों के कई अधिकारी भी आएंगें, जो सूरजकुंड की खूबसूरती को निहारेंगे। राजहंस होटल की कैपेसिटी कम होने के कारण वहां कम शूटरों को ठहराया जाएगा। जबकि होटल एट्रियम और क्लेरेजिज में ज्यादातर शूटरों को ठहराया जाएगा।

देखने को मिलेंगे नामी शूटरः विश्व चैंपियन भारतीय शूटर गगन नारंग, आरवी एस राठौर और हीना सिद्धू जैसे नामी शूटरों को देखने का मौका फरीदाबाद के लोगों को मिलेगा। ओलंपिक में चीन के लिए मेडल लेने वाले दू ली भी यहां पर आएंगे।

सिक्योरिटी का होगा इंतजामः शूटरों की सुरक्षा का खास इंतजाम किया जाएगा। इसके लिए एनआरएआई हरियाणा पुलिस से मदद लेगा। ताकिहिफाजत के साथ शूटर रेंज और सूरजकुंड के बीच आ-जा सकें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली से पहले फरीदाबाद पर चढ़ेगा कॉमनवेल्थ का रंग