अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोरेन के गठबंधन के 31 विधायकों के खिलाफ आपराधिक मामले

सोरेन के गठबंधन के 31 विधायकों के खिलाफ आपराधिक मामले

झारखंड में पांच दलों के नव निर्मित गठबंधन में 31 ऐसे विधायक हैं जिनके खिलाफ आपराधिक मामले चल रहे हैं। राज्य में यह गठबंधन बुधवार को सत्तासीन होगा। झारखंड मुक्ति मोर्चा की अगुवाई वाले इस गठबंधन के राज्य के 81 सदस्यीय सदन में 44 विधायक हैं। उनमें से 31 के खिलाफ आपराधिक मामले चल रहे हैं।

नेशनल इलेक्शन वाच ने निर्वाचित विधायकों के हलफनामे के हवाले से कहा है कि सदन में झामुमो के 18 विधायक हैं। उनमें से 17 के खिलाफ आपराधिक मामले हैं। पार्टी के एक मात्र विधायक जिनके खिलाफ कोई आपराधिक मामला नहीं है, वह शिबू की बहू तथा दुर्गा सोरेन की विधवा सीता सोरेन हैं।

इसके अनुसार भाजपा के आठ विधायकों के खिलाफ जबकि आजसू के चार विधायकों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं। जद-यू के एक विधायक तथा जेजेएम के एक मात्र विधायक के खिलाफ भी अपराधिक मामले हैं।

नेशनल इलेक्शन वाच ने कहा है कि डुमरी के झामुमो विधायक जगन्नाथ महतो के खिलाफ 14 आपराधिक मामले दर्ज हैं जबकि दुमका के नव निर्वाचित विधायक तथा सोरेन के पुत्र हेमंत सोरेन के खिलाफ छह मामले दर्ज हैं।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष तथा उप मुख्यमंत्री पद के सबसे मजबूत दावेदार रघुवर दास के खिलाफ भी आपराधिक मामला है। नेशनल इलेक्शन वाच ने यह भी कहा है कि कांग्रेस के 14 विधायकों में से 11 के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सोरेन के गठबंधन के 31 विधायकों के खिलाफ आपराधिक मामले