DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दशक की प्रभावशाली हस्तियों में सोनिया, मायावती व नूई

दशक की प्रभावशाली हस्तियों में सोनिया, मायावती व नूई

इस दशक पर अपनी छाप छोड़ने वाले विश्व के शीर्ष 50 लोगों की सूची में कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी और उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती समेत चार भारतीय शामिल हैं।

विश्व के पचास व्यक्तियों की यह सूची फाइनेंशियल टाइम्स ने तैयार की है जिसमें अनिवासी भारतीय अरबपति लक्ष्मी मित्तल और पेप्सिको की प्रमुख इंद्रा नूई भी शामिल हैं। दिलचस्प है कि इस सूची में अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन को भी जगह दी गई है।

पचास व्यक्तियों के बारे में ब्रिटेन के दैनिक अखबार ने लिखा है- ये सभी नायक नहीं हैं, बल्कि इनमें कई खलनायक भी हैं। अखबार की इस सूची में जगह पाने वालों में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा, दिग्गज निवेशक वारेन बुफे, एपल के प्रमुख स्टीव जाब्स, गोल्फर टाइगर वूडस, बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की मेलिंडा गेटस और चीनी राष्ट्रपति हू चिंताओं शामिल हैं।

अखबार ने लिखा है कि हमारी सूची में शामिल लोगों ने इस दशक पर गहरी छाप छोड़ी है। सूची में शामिल अन्य व्यक्तियों में ईरान के राष्ट्रपति महमूद अहमदीनेजाद, जर्मन चांसलर एजेंला मर्केल, ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जार्ज बुश, रूसी प्रधानमंत्री व्लादिमीर पुतिन, अमेरिकी फेडरल रिजर्व के प्रमुख बेन एस बनाके प्रमुख हैं।

सोनिया गांधी के बारे में दैनिक अखबार ने लिखा है कि कांग्रेस पार्टी की प्रमुख ने 1998 से कांग्रेस को फिर देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बनाया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दशक की प्रभावशाली हस्तियों में सोनिया, मायावती व नूई