DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नववर्ष पर अपनों को एक पैसा में भेजें शुभकामना संदेश

नववर्ष पर अपनों को एक पैसा में भेजें शुभकामना संदेश

दूरसंचार सेवा प्रदाता निजी क्षेत्र की दूसरी सबसे बडी कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशन के ग्राहक अब नव वर्ष के अवसर पर अपने प्रियजनों को एक पैसा में एसएमएस भेजकर शुभकामनाएं दे सकेंगे।

कंपनी ने आज कहा कि आमतौर पर त्योहारों और विशेष दिवसों पर लोग अपने संगे संबंधियों को दूरभाष पर या फिर शार्ट मैसेंजिंग सर्विस (कुछ अपवादों में ईमेल) के माध्यम से अपने शुभकामना संदेश देते हैं लेकिन कंपनियों द्वारा उक्त विशेष दिन पर विशेष टैरिफ निष्प्रभावी कर दिए जाने से उपभोक्ताओं से काफी अधिक राशि वसूली जाती है।

हालांकि इस दौरान कॉल दरें तो एक जैसी ही होती है लेकिन एसएमएस का विशेष पैक ग्राहक द्वारा पूर्व से लिए जाने के बावजूद उन्हें विशेष दिन प्रति एसएमएम के लिए अधिक रूपए खर्च करने होते हैं। विशेष दिनों के दौरान बढ़े हुए दरों से बचने के लिए उपभोक्ता त्योहारों और विशेष दिनों से पूर्व ही अपने प्रियजनों को शुभकामना संदेश भेज देते हैं।

कंपनी ने इसी अवधारणा को तोड़ने के लिए अपने उपभोक्ताओं को विशेष दिनों भी आम दिनों के शुल्क को लागू करने की शुरूआत की है। कंपनी ने सिंपली रिलायंस प्लान के तहत एक पैसा प्रति एसएमएम की दर को त्योहार और विशेष दिनों को भी एक जैसे रखने का निर्णय लिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नववर्ष पर अपनों को एक पैसा में भेजें शुभकामना संदेश