class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस पूर्वांचली लोगों की प्रबल पक्षधर महाबल

पश्चिमी दिल्ली से लोकसभा सदस्य महाबल मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस राजधानी में रहने वाले पूर्वांचल के लोगों की हिमायती और उनकी संस्कृति की प्रबल पक्षधर है। राजधानी में पूर्वांचल के लोगों के नेता के रुप में पहचान रखने वाले मिश्रा ने लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष रामविलास पासवान के उस बयान को राजनीति और दुर्भावना से प्रेरित करार दिया जिसमें यह कहा गया है कि मुख्यमंत्री शीला दीक्षित बिहार से दिल्ली आने वाले लोगों के विरुद्ध हैं।

मिश्रा ने कहा कि उन्होंने इस मसले पर श्रीमती दीक्षित से बातचीत की और उसके बाद यह स्पष्ट हो गया कि मुख्यमंत्री ने पूर्वांचल से दिल्ली आने वाले बिहार के लोगों के खिलाफ कोई बयान नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में पार्टी ने राजधानी में रहने वाले पूर्वांचल के मतदाताओं और नेताओं को पूरा सम्मान और आदर दिया है।

महाबल ने कहा कि पासवान को यह समझना चाहिए कि उनके वक्तव्य से राजधानी में रहने वाले लाखों पूर्वांचलवासियों के हितों पर चोट पहुंची है। उन्होंने अपना उदाहरण देते हुए कहा कि श्रीमती गांधी ने पूर्वांचल से संबंध रखने वाले एक व्यक्ति के रुप में उन्हें कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करने का अवसर दिया। उन्होंने कहा कि केन्द्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व में जब राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार थी तो राजधानी में रहने वाले पूर्वांचल के लोगों के हितों के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया था।

मिश्रा ने कहा कि शीला सरकार ने पूर्वांचल के लोगों के प्रमुख पर्व छठ पूजा के अवसर पर अवकाश घोषित करने के साथ ही मैथिली और भोजपुरी अकादमी का गठन भी किया है जबकि देश के अन्य किसी भी राज्य में ऐसा नहीं किया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कांग्रेस पूर्वांचली लोगों की प्रबल पक्षधर महाबल