अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रपति ओबामा ने दी कड़ी कार्रवाई की चेतावनी

राष्ट्रपति ओबामा ने दी कड़ी कार्रवाई की चेतावनी

अमेरिकी विमान में गत शुक्रवार को हुए विस्फोट के बाद सोमवार को राष्ट्रपित बराक ओबामा ने चेतावनी देते हुए कहा कि अमेरिका दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगा।

हवाई में अपनी क्रिसमस छुट्टियों के बाद ओबामा ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि अमेरिका सुरक्षा इंतजामों को मजबूती प्रदान करने के साथ-साथ दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी कर सकते हैं।

देश में शांति व्यवस्था को हानि पहुंचाने वाले एवं हिंसक गतिविधियों के दोषियों को किसी भी कीमत पर बक्शा नहीं जाएगा फिर चाहे वह अफगानिस्तान. पाकिस्तान या यमन सोमालिया के किसी भी हिस्से में बैठे अमेरिका में आतंक फैलाने की रणनीति क्यों न बना रहे हों।

आतंकवादियों से निपटने के लिए हर संभव और उपलब्ध साधनों का प्रयोग किया जाएगा। ओबामा ने कहा कि यात्रियों की जागरूकता और चालक दल के सदस्यों की तत्परता से ही एक बड़ा हादसा होने से टल गया। यदि संदिग्ध आतंकवादी अपने मंसूबों में सफल हो जाता तो तीन सौ निर्दोष लोगों की जान चली जाती।

उन्होंने कहा कि हवाई सुरक्षा एवं जांच प्रबंधों का दायरा बढ़ा दिया गया है। संदिग्ध आतंकियों को टैक करने की तकनीक का भी पुनर्निरीक्षण किया जा रहा है। क्योंकि हालिया घटना ने इसके विफल हो जाने की संभावना को भी उजागर किया है। ओबामा ने अमेरिकी जनता को आश्वासन दिया कि उनके द्वारा नागिरकों की सुरक्षा के हर संभव प्रयास किए जाते रहेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राष्ट्रपति ओबामा ने दी कड़ी कार्रवाई की चेतावनी