class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अपने नागरिकों के अधिकारों का सम्मान करे ईरान: ओबामा

अपने नागरिकों के अधिकारों का सम्मान करे ईरान: ओबामा

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ईरान में प्रदर्शनकारियों की धरपकड़ की निंदा करते हुए कहा है कि ईरान अपने नागरिकों के अधिकारों का सम्मान कर अंतरराष्ट्रीय उत्तरदायित्वों का पालन करे।

ईरान सरकार के खिलाफ ताजा विरोध प्रदर्शनों पर ओबामा ने कहा कि हम ईरान सरकार से अंतरराष्ट्रीय आवश्यकताओं का पालन करने का आह्वान करते हैं कि उसे अपने नागरिकों के अधिकारों का सम्मान करना है। गौरतलब है कि ईरान सरकार के खिलाफ हुए ताजा विरोध प्रदर्शनों के दमन के दौरान आठ लोगों की मौत हो गई है।

ओबामा ने कहा कि हम ईरान में अन्यायपूर्ण तरीके से हिरासत में लिए गए लोगों को तुरंत छोड़े जाने की अपील करते हैं। वहां हो रही असामान्य घटनाओं पर हम लगातार नजर रखेंगे। और मैं आश्वस्त हूं कि इतिहास उनके पक्ष में रहेगा जो न्याय चाहते हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि ईरानी नागरिकों का हिंसक और अन्यायपूर्ण तरीके से दमन किए जाने की निंदा करने में अमेरिका अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ हैं।

ओबामा ने कहा पिछले कुछ महीनों में ईरानी नागरिकों ने अपने सार्वभौम अधिकारों के प्रयोग से ज्यादा किसी चीज की मांग नहीं की है। हर बार उन्होंने ऐसा किया है, खास मौकों या पवित्र दिनों में भी उन्हें क्रूरता का सामना करना पड़ा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अपने नागरिकों के अधिकारों का सम्मान करे ईरान: ओबामा