अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अलकायदा ने ली विमान उड़ाने की साजिश की जिम्मेवारी

अमेरिकी जांचकर्ताओं ने कहा है कि क्रिसमस के मौके पर अमेरिकी विमान को उड़ाने की नाकाम कोशिश में अलकायदा ने अपना हाथ बताया है। कटटरपंथी इस्लामी मंचों और वेबसाइटों पर नजर रखने वाले मैरीलैंड स्थित साइट इंटेलीजेंस ग्रुप ने कहा कि अलकायदा ने अरब प्रायद्वीप में कटटरपंथी मंचों को 28 दिसंबर को एक विज्ञप्ति जारी कर ऐसा दावा किया।

अलकायदा की अरब शाखा ने माना कि तकनीकी त्रुटि के चलते नॉर्थवेस्ट एयरलाइंस की उड़ान को उड़ाने की साजिश नाकाम हो गई। बम हमलावर के रूप में उमर फारूक अब्दुल मुतालब की तस्वीर के साथ आए बयान में कहा गया कि एक नाइजीरियाई युवक ने अरब प्रायद्वीप में अन्यायपूर्ण हमले का जवाब दिया।

साइट के अनुसार अलकायदा ने कहा कि शहादत चाहने वाले मुजाहिदीन ने अमेरिकी खुफिया एजेंसियों को धता बताते हुए अपने काम को अंजाम देने के लिए सभी सुरक्षा बाधाओं को तोड़ दिया और अरब प्रायद्वीप के अलकायदा मुजाहिदीनों के विनिर्माण विभाग द्वारा विकसित विस्फोटक प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल किया।

अमेरिका के संघीय अभियोजकों ने नाइजीरियाई युवक अब्दुल मुतालब (23) पर विमान को उड़ाने की कोशिश का आरोप लगाया है। निगरानी संगठन ने कहा कि अलकायदा की यमन और सऊदी अरब इकाई ने समूह की गतिविधियों को काफी विस्तारित किया है।

साइट के अनुसार अलकायदा ने दुश्मन सेनाओं में काम कर रहे मुस्लिम सैनिकों से अपने द्वारा दी गई सेवा के लिए पछतावा करने और फोर्ट हुड शूटर निदाल हसन मलिक के उदाहरण का अनुसरण करने का भी आहवान किया। निगरानी इकाई के मुताबिक अलकायदा ने कहा कि अमेरिकी लोगों, हम यहां से आपसे कहते हैं, चूंकि आप हमारी महिलाओं और बच्चों को मारने में अपने नेताओं का समर्थन करते हैं और उनके पीछे खड़े नजर आते हैं इसलिए बदले में आप भी भुगतिए।

खूंखार आतंकवादी संगठन ने चेतावनी दी है कि हम आप तक कत्लेआम के साथ आए हैं और हमने आपके लिए ऐसे लोग तैयार किए हैं जो मौत से प्यार करते हैं। अल्लाह की इजाजत से हम आप तक वहां आएंगे जहां के बारे में आपने उम्मीद नहीं की होगी। आप मारोगे, आपको भी मारा जाएगा। कल नजदीक है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अलकायदा ने ली विमान उड़ाने की साजिश की जिम्मेवारी