अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कुक के शतक से इंग्लैंड ने बढ़त बनाई

कुक के शतक से इंग्लैंड ने बढ़त बनाई

एलिस्टेयर कुक के सैकड़े और पाल कोलिंगवुड के साथ उनकी शतकीय साझेदारी की बदौलत इंग्लैंड ने सोमवार को किंग्समीड में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन पहली पारी में 43 रन की बढ़त बनाई।

सलामी बल्लेबाज कुक ने 118 और कोलिंगवुड ने 91 रन की पारी खेली। इंग्लैंड ने स्टंप उखड़ने तक पांच विकेट गंवाकर 386 रन बनाए और इस तरह उनकी बढ़त 43 रन की हो गई। इयान बेल 55 और मैट प्रायर 11 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 343 रन बनाए थे। कुक और कोलिंगवुड के बीच चौथे विकेट के लिए 142 रन की भागीदारी हुई, जिससे इंग्लैंड मजबूत स्थिति में पहुंच गया।

दक्षिण अफ्रीका की सधी गेंदबाजी के आगे हालांकि उनकी शुरुआती थोड़ी धीमी रही, लेकिन बेल ने चाय के बाद पारी को तेजी दी और 65 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया।

तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल दक्षिण अफ्रीका के बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज रहे, जिन्होंने 69 रन देकर तीन विकेट चटकाए। मैच में आज पूरे दिन का खेल हुआ क्योंकि पिछले दो दिन बादलों के कारण दिन का खेल तय समय से पहले ही खत्म करना पड़ता था। आज 96.4 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 283 रन बने।

कुक खराब फार्म के दौर से गुजर रहे थे, लेकिन यह पारी उनकी वापसी के लिए बेहतर साबित हुई। वह पिछली आठ टेस्ट पारियों में 32 से ज्यादा रन नहीं जोड़ सके हैं, लेकिन उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 136 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और 218 गेंद में अपना 10वां टेस्ट शतक जड़ा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कुक के शतक से इंग्लैंड ने बढ़त बनाई