फोटो गैलरी

Hindi Newsसासारम में नक्सली अड्डों पर छापा

सासारम में नक्सली अड्डों पर छापा

रोहतास पुलिस ने रविवार की रात शहर में नक्सलियों के दो अड्डों पर छापेमारी कर भारी मात्र में कारतूस, वारलेस सेट, वॉकी-टॉकी, कंट्रोलर,नक्सली साहित्य व वर्दी के साथ एक नक्सली को गिरफ्तार किया है। इसकी...

सासारम में नक्सली अड्डों पर छापा
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 28 Dec 2009 10:32 PM
ऐप पर पढ़ें

रोहतास पुलिस ने रविवार की रात शहर में नक्सलियों के दो अड्डों पर छापेमारी कर भारी मात्र में कारतूस, वारलेस सेट, वॉकी-टॉकी, कंट्रोलर,नक्सली साहित्य व वर्दी के साथ एक नक्सली को गिरफ्तार किया है।


इसकी जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक विकास वैभव ने बताया कि गुप्त सूचना पर यह छापेमारी शहर के खिलनगंज व बौलिया रोड में स्व. सुरेन्द्र प्रजापति व स्व. नंदु कुशवाहा के घर में हुई। यहां नक्सली पिछले चार वर्षो से किराये पर घर लेकर हथियारों का स्टोर बनाये हुए थे। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस ने दोनों घरों पर धावा बोल बंदूक के 480, राइफल के 710, इंसास के 70, रिवॉलवर के 36, पिस्टल के 4 कारतूस, दो वायरलेस सेट, दो वॉकी-टॉकी, एक चाजर्र, एक कंट्रोलर, पांच जोड़ी वर्दी, 10 बोरा नक्सली साहित्य के साथ सुरेन्द्र सिंह उर्फ राजा नामक नक्सलियों के सहयोगी को गिरफ्तार किया है जबकि कारतूस जमा करने वाला सरगना भागने में सफल रहा। जैसे ही दस गाड़ियों में पुलिस पहुंची कि मुहल्ले में हड़कंप मच गया। लोग कुछ समझते इससे पहले ही पेटी के पेटी कारतूस निकलने लगे। जिस व्यक्ति को मुहल्ले के लोग डाक्टर समझते थे, वह नक्सली था इस बात पर लोगों को यकीन नहीं हो रहा था। घर की महिलाएं भी चिंतित थी। इधर शहर में हार्डवेयर व्यवसाय की आड़ में नक्सलियों की सहायता कर रहे गौरक्षणी निवासी सुरेन्द्र ने पुलिस पूछताछ में शहर में नक्सलियों के लिए काम कर रहे कई सफेदपोशों का खुलासा किया है जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें