फोटो गैलरी

Hindi Newsनवविवाहिता को दहेज के लिए जिन्दा फूंका

नवविवाहिता को दहेज के लिए जिन्दा फूंका

दहेज लोभियों ने एक नवविवाहिता को शुक्रवार को जलाकर मार डाला और उसके शव को लावारिस हालत में जिला अस्पताल में छोड़कर भाग गये। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और मृतका के परिजनों को घटना की जानकारी दी।...

नवविवाहिता को दहेज के लिए जिन्दा फूंका
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 28 Dec 2009 11:07 PM
ऐप पर पढ़ें

दहेज लोभियों ने एक नवविवाहिता को शुक्रवार को जलाकर मार डाला और उसके शव को लावारिस हालत में जिला अस्पताल में छोड़कर भाग गये। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और मृतका के परिजनों को घटना की जानकारी दी। विवाहिता के मायके वालों के बयान पर पुलिस ने उसके ससुराल वालों के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज की है।


शहर कोतवाली क्षेत्र के बकराबाद गांव निवासी वंशराज राम की बेटी मंशा का विवाह इसी साल 29 मई को सैदपुर कोतवाली क्षेत्र के बौरवां गांव के महेश के साथ हुई थी। ससुराल वाले शादी के बाद से ही दहेज के लिए मंशा को प्रताड़ित कर रहे थे और शुक्रवार को दिन में उन लोगों ने उसे जिन्दा जला दिया। बुरी तरह झुलसने के बाद ससुराल वाले उसे जिला अस्पताल ले आये और डाक्टरों ने जब उसे मृत घोषित कर दिया तो वे शव को वहीं छोड़कर भाग गये। अस्पताल प्रशासन की सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने मंशा के मायके वालों को घटना की सूचना दी। उसके मायके वाले रोते-बिलखते अस्पताल आये और उनके बयान पर पुलिस ने मृतका के ससुराल वालों के खिलाफ दहेज हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें