फोटो गैलरी

Hindi Newsयाचिका दायर कर मांगा 61 लाख का हर्जाना

याचिका दायर कर मांगा 61 लाख का हर्जाना

रोहिणी कोर्ट के साइनबोर्ड के गिरने से अपाहिज हुई एक महिला ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर कर अदालत, दिल्ली सरकार और पीडब्ल्यूडी से 61 लाख रुपए का हर्जाना मांगा है। पीड़ित महिला हरिंदर कौर की तरफ...

याचिका दायर कर मांगा 61 लाख का हर्जाना
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 28 Dec 2009 11:08 PM
ऐप पर पढ़ें

रोहिणी कोर्ट के साइनबोर्ड के गिरने से अपाहिज हुई एक महिला ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर कर अदालत, दिल्ली सरकार और पीडब्ल्यूडी से 61 लाख रुपए का हर्जाना मांगा है।

पीड़ित महिला हरिंदर कौर की तरफ से उसकी मां द्वारा दायर की गई याचिका में पिछले हुई इस दुर्घटना के एवज में हर्जाने की मांग की गई है। कौर 26 मई 2008 को रोहिणी कोर्ट में अपने एक पारिवारिक मामले की सुनवाई के लिए गई थी तभी अदालत का साइनबोर्ड उसके ऊपर आ गिरा और वह 70 प्रतिशत से अधिक स्थाई विकलांगता की शिकार हो गई।

न्यायाधीश संजीव खन्ना ने याचिका के मुताबिक इस उपेक्षा के लिए अतिरिक्त जिला एवं सत्र अदालत (रोहिणी), दिल्ली सरकार और पीडब्ल्यूडी को नोटिस जारी किया है। अदालत ने पीड़ित महिला को मांगी गई क्षतिपूर्ति की राशि देने के बारे में इन सभी को अगले साल 22 मार्च तक अपना जवाब देने का आदेश दिया।

पीड़ित महिला ने कहा है कि अचानक साइनबोर्ड का गिरना सिर्फ और सिर्फ लापरवाही का मामला है। इसके लिए सरकार और पीडब्ल्यूडी के साथ अदालत भी जिम्मेदार है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें