फोटो गैलरी

Hindi Newsआतंकवाद प्रदूषण और बढ़ती जनसंख्या मुख्य चुनौती: मीरा कुमार

आतंकवाद प्रदूषण और बढ़ती जनसंख्या मुख्य चुनौती: मीरा कुमार

लोकसभा की अध्यक्ष मीरा कुमार ने देश के समक्ष आतंकवाद प्रदूषण तथा बढ़ती आबादी को सबसे बडी चुनौती बताया और कहा कि युवा वर्ग इसका मुकाबला करने में अहम भूमिका निभा सकते हैं।    श्रीमती कुमार...

आतंकवाद प्रदूषण और बढ़ती जनसंख्या मुख्य चुनौती: मीरा कुमार
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 28 Dec 2009 11:27 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा की अध्यक्ष मीरा कुमार ने देश के समक्ष आतंकवाद प्रदूषण तथा बढ़ती आबादी को सबसे बडी चुनौती बताया और कहा कि युवा वर्ग इसका मुकाबला करने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। 
 

श्रीमती कुमार ने रोहतास जिले के करगढ. प्रखंड में अपने सम्मान में आयोजित नागरिक अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि आतंकवाद, प्रदूषण और बढती जनसंख्या का मुकाबला करने के लिए युवाओं को आगे आना चाहिए और अपनी पूरी क्षमता से इस समस्या को दूर करने में योगदान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि इन समस्याओं का अभी मुकाबला नहीं किया गया तो इसके दूरगामी प्रभाव होंगे। 


श्रीमती कुमार ने कहा कि विश्वव्यापी आर्थिक मंदी एक अन्य महत्वपूर्ण चुनौती है लेकिन भारत इसका डटकर मुकाबला कर रहा है। वैश्विक मंदी की चपेट में विश्व के कई प्रमुख देशों की अर्थ व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है लेकिन भारत पर इसका प्रभाव लगभग नगण्य है।

उन्होंने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष बनने के बाद वह विश्व के कई देशों का दौरा कर चुकी है और सभी जगह भारत की सफल गाथाओं का डंका बज रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें