फोटो गैलरी

Hindi Newsअस्पताल में खुलेगा आई कलेक्शन सेंटर

अस्पताल में खुलेगा आई कलेक्शन सेंटर

नए साल से जिले में नेत्रदान की प्रक्रिया काफी आसान होगी। प्रदेश सरकार की ओर से जनवरी में सामान्य अस्पताल में आई कलेक्शन सेंटर खोलने की योजना है। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार अस्पताल में सेंटर खुल...

अस्पताल में खुलेगा आई कलेक्शन सेंटर
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 28 Dec 2009 11:36 PM
ऐप पर पढ़ें

नए साल से जिले में नेत्रदान की प्रक्रिया काफी आसान होगी। प्रदेश सरकार की ओर से जनवरी में सामान्य अस्पताल में आई कलेक्शन सेंटर खोलने की योजना है।

स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार अस्पताल में सेंटर खुल जाने से शहरवासी अधिक संख्या में नेत्रदान के लिए प्रेरित होंगे और जो व्यक्ति नेत्रहीन हैं, उनकी जिंदगी में फिर से रोशनी हो सकेगी।
 
जिला सामान्य अस्पताल में आई कलेक्शन सेंटर खुलने से अपनी दृष्टि खो चुके लोगों की जिंदगी फिर से हरी-भरी हो सकेगी। फिलहाल, मौजूदा समय में साइबर सिटी में आई कलेक्शन सेंटर की भारी कमी होने के चलते शहरवासी नेत्रदान को लेकर जागरुक नहीं हैं। नतीजतन, नेत्रहीनों को नेत्र प्रत्यारोपण के लिए लंबा इंतजार करना पड़ता है।

सामान्य अस्पताल के प्रिंसीपल मेडिकल ऑफिसर डॉ. खजान सिंह के अनुसार 26 जनवरी, 2010 को अस्पताल में आई कलेक्शन सेंटर की शुरूआत हो जाएगी। उनके अनुसार प्रदेश सरकार की ओर से गुड़गांव सहित कई अन्य जिलों के सामान्य अस्पताल में आई कलेक्शन सेंटर खोले जाएंगे।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें