फोटो गैलरी

Hindi Newsएक करोड़ से अधिक की दवाएं जब्त, आठ गिरफ्तार

एक करोड़ से अधिक की दवाएं जब्त, आठ गिरफ्तार

खाद्य एवं औषधि नियंत्रण विभाग ने गत नवम्बर माह में चलाये गये एक विशेष अभियान में एक करोड़ से अधिक की औषधियां जब्त की तथा आठ लोगों को गिरफ्तार किया। विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार, नवम्बर माह में...

एक करोड़ से अधिक की दवाएं जब्त, आठ गिरफ्तार
एजेंसीMon, 28 Dec 2009 11:35 PM
ऐप पर पढ़ें

खाद्य एवं औषधि नियंत्रण विभाग ने गत नवम्बर माह में चलाये गये एक विशेष अभियान में एक करोड़ से अधिक की औषधियां जब्त की तथा आठ लोगों को गिरफ्तार किया। विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार, नवम्बर माह में चलाये गये 15 दिवसीय विशेष अभियान के तहत 14 जिलों में की गयी कार्रवाई के तहत 171 नमूने एकत्रित किये गये तथा एक करोड़ 37 लाख 50 हजार रूपये की औषधियां जब्त की गयी।

विभाग द्वारा मारे गये छापों में आगरा, गोरखपुर, लखनउ, मउ में एक एक तथा वाराणसी में दो दुकानें बिना लाइसेंस की पकड़ी गयी और इसके अतिरिक्त मुजफ्फरनगर में दो बिना लाइसेंस के गोदाम पकड़े गये। अभियान के तहत आगरा में छह लाख रूपये, अलीगढ़ मे 40 हजार रूपये, कानपुर में साढ़े चार हजार रूपये, लखनउ में 11 लाख 50 हजार रूपये, मुजफ्फरनगर एक करोड़ चार लाख रूपये, वाराणसी में 13 लाख 50 हजार रूपये, बिजनौर में 35 हजार रूपये तथा मउ में एक लाख 50 हजार रूपये मूल्य की औषधियां जब्त की गयी।

आगरा, गोरखपुर, बिजनौर तथा मउ में एक एक तथा लखनउ में चार व्यक्तियों को इस सिलसिले में गिरफ्तार किया गया।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें