class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सनकियों की सनक के रहे जलवे

आधी रात के वक्त अगर कोई दमकल विभाग में फोन करके फिल्मी डॉयलाग सुनाए, अपनी चटकोरी जुबान के लिए कोई विदेश से खानसामा बुलवाए, कुत्ते की विमान यात्रा को आरामदायक बनाने के लिए कोई लाखों रूपए खर्च कर दे और चूहे के लिए कोई आरामदायक घर बनवाए तो इसे दिमागी फितूर के अलावा और क्या नाम दिया जाएगा। गुजरे बरस इस तरह के तमाम सनकियों ने अपने जलवे दिखाए।

फिल्मी लड़की के कॉल्स
दिल्ली के अग्निशमन विभाग के पास रोज रात आने वाले एक लड़की के फोन ने एक या दो दिन नहीं बल्कि कई सप्ताह तक परेशान किए रखा। इस सिलसिले की शुरूआत नवंबर, 2008 से हुई थी। विभाग के कंट्रोल रूम में रोज आधी रात को एक अज्ञात लड़की फोन करके अश्लील बातें करती और ड्यूटी अधिकारियों को झूठी जानकारी देकर परेशान किया करती। कभी वह फोन पर आग लगने की गलत जानकारी देती तो कभी गाने बजाती और हिन्दी फिल्मों के डायलॉग बोलती।

परेशान हो कर विभाग को पुलिस में शिकायत दर्ज कराना पड़ा। कुछ माह तक यह सिलसिला बंद रहा और जून 2009 से फिर शुरू हो गया। बहरहाल इस बार कॉलर आईडी प्रणाली की मदद से नंबर ट्रेस किया गया और जांच शुरू की गई। इस लड़की ने अग्निशमन विभाग को जून से अगस्त तक करीब 750 कॉल किए जबकि पिछले साल इसने 804 बार विभाग में फोन किया था।
   
.. जब बशर ने बुलवाया खास खानसामा
कुछ लोग भले ही इसे सनक कहें लेकिन भारतीय व्यंजनों के दीवाने बांग्लादेश के एक क्रिकेटर ने 4,000 पाउंड से अधिक खर्च कर ब्रिटेन से अपने पसंदीदा भोजन और खानसामे को दुबई बुलवाया।

टेस्ट खिलाड़ी हबीबुल बशर ने दुबई में 17 अगस्त को अपने 37वें जन्मदिन के लिए चोभम के अमीष इंडियन रेस्त्रां से अपने पसंदीदा भोजन के साथ खानसामे को बुलाया। यह बल्लेबाज जब इस वर्ष गर्मियों में टी-20 विश्वकप खेलने इंग्लैंड गया था, तो उसे इस रेस्त्रां का चिकन, गोश्त और सब्जियां बहुत अच्छी लगी। उसने अपने जन्मदिन पर जो ऑर्डर भेजा, उसमें उड़ान का टिकट मिलाकर कुल 4,270 पाउंड का खर्च आया।

ब्रूनी के फूलों का खर्चा
फ्रांस के राष्ट्रपति निकोलस सरकोजी के लिए अपनी पत्नी कार्ला ब्रूनी का फूलों का शौक मुसीबत बन गया, क्योंकि सरकोजी को एलिसी पैलेस का फूलों का बेतहाशा बिल कम करने को कहा गया है।

एलिसी पैलेस के लेखाकार ने जांच के बाद खुलासा किया कि मंदी के दौरान भी सार्वजनिक संपत्ति का एक बड़ा हिस्सा राष्ट्रपति और उनकी पत्नी ने एक-दूसरे को फूल भेजने में खर्च किया। सरकोजी के पैलेस ने प्रतिदिन फूलों पर 600 पाउंड खर्च किए।


बिजनेस क्लास में कुत्ता
इजरायल की एक महिला ने पेरिस से तेल अवीव तक अपने कुत्ते के साथ बिजनेस क्लास में उड़ान सुनिश्चित करने के लिए 32 हजार अमेरिकी डॉलर खर्च किए। रिवका ने इजरायल की एयरलाइंस कंपनी एल अल से कहा था कि वह अपने कुत्ते को विमान की बिजनेस क्लास में पेरिस से इजरायल ले जाना चाहती है।

इस बात को सुनकर एयरलाइंस के अधिकारी आश्चर्यचकित रह गए, लेकिन उन्होंने उसकी मदद करने का फैसला किया। रिवका ने इसके लिए जानवरों के एक डॉक्टर को भी अपने साथ रखा।


ब्रैड पिट का चूहाघर
हॉलीवुड स्टार बैड्र पिट अपने बच्चों को बेहद प्यार करते हैं और बच्चों के पालतू चूहों के लिए 50 हजार डॉलर की लागत से एक आलीशान खिलौना घर बनवा रहे हैं, जिनमें बच्चे चूहों की उछलकूद का मजा ले सकेंगे। पिट ने चूहों के लिए इस आलीशान बिल का डिजाइन खुद तैयार किया है और इसके निर्माण कार्य को वह खुद देख रहे हैं। इस बिल में छोटी-छोटी सुरंगें, झूले तथा प्लेटफॉर्म बनाए गए हैं।

बेकहम की मुसीबत बने जूते
आए दिन नए जूते खरीदने की सनक ने फुटबॉलर डेविड बेकहम की पत्नी और पॉप गायिका विक्टोरिया बेकहम को मुश्किल में डाल दिया है। दरअसल विक्टोरिया को सनक की हद तक जूते खरीदने का शौक है, लेकिन उनके पास इन्हें रखने के लिए जगह नहीं है।

विक्टोरिया का पहनावा उनके अपने मार्के का होता है और एक बार जिस पहनावे में उनकी तस्वीरें प्रकाशित होती हैं, वह दोबारा उनका प्रयोग नहीं करती। ऐसे में उस पोशाक के साथ पहने गए जूते भी दोबारा पहनना मुश्किल हो जाता है। लगातार जूते खरीदने की आदत और संग्रह का आकार बड़ा हो जाने के कारण उनकी मुश्किलें बढ़ गई हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सनकियों की सनक के रहे जलवे