DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कृष्णा ने वीजा पर थरूर की टिप्पणी की आलोचना की

कृष्णा ने वीजा पर थरूर की टिप्पणी की आलोचना की

विदेश मंत्री एस एम कृष्णा ने नए वीजा नियमों पर सार्वजनिक तौर पर सवाल उठाने के लिए अपने कनिष्ठ मंत्री शशि थरूर की खिंचाई की। उन्होंने कहा कि अगर उनका कोई नजरिया था तो उसपर सार्वजनिक तौर पर चर्चा किए जाने की बजाय सरकार की चहारदीवारी के भीतर चर्चा की जानी चाहिए।

सरकार ने साफ कर दिया कि नए नियमों पर वह पुनर्विचार नहीं करेगी। इसके तहत दीर्घावधि के मल्टी एंट्री पर्यटन वीजा रखने वाला विदेशी नागरिक दो महीने के अंतराल के बाद ही देश में दोबारा आ सकता है।

कृष्णा ने संवाददाताओं से कहा कि इन मुद्दों पर सार्वजनिक तौर पर चर्चा नहीं की जानी चाहिए। अगर उनके पास कोई नजरिया है तो मेरा मानना है कि मंत्रालय की चहारदीवारी के भीतर इसका समाधान किया जाना चाहिए।

कृष्णा ने यह टिप्पणी थरूर द्वारा सोशल नेटवर्किंग साइट टि्वटर पर नये वीजा नियमों के बारे में व्यक्त की गई राय के संबंध में पूछे जाने पर की।

कृष्णा ने इस बात को रेखांकित किया कि सरकार का काम बेहद महत्वपूर्ण है और इसे उस रूप में किया जाना है, जैसा हम फैसला करेंगे।

टिवटिंग करते हुए थरूर ने इस बात पर आश्चर्य जताया था कि विदेशी नागरिकों के लिए वीजा मानदंडों को कठोर बनाए जाने का क्या कोई मतलब है और क्या यह वास्तव में सुरक्षा करने में कामयाब होगा।

कृष्णा ने जोर दिया कि वीजा मुद्दे पर कोई अस्पष्टता नहीं है और विदेश मंत्रालय और गृह मंत्रालय की समान राय है। यह पूछे जाने पर कि क्या नीतिगत मुद्दों पर टि्वटर जैसी वेबसाइटों पर चर्चा की जानी चाहिए तो इस पर कृष्णा ने कहा कि उनकी इस मुद्दे पर कोई राय नहीं है।

थरूर कुछ समय पहले उस समय विवादों में घिर गए थे जब उन्होंने सरकार के मितव्ययता अभियान पर निशाना साधते हुए टिवटर पर एक टिप्पणी की थी।

इस बीच, अमेरिका और ब्रिटेन जैसे देशों की ओर से व्यक्त की गई आपत्तियों से बेपरवाह सरकार ने कहा कि डेविड हेडली प्रकरण के बाद कड़े किए गए सुरक्षा मानकों को वापस नहीं लिया जाएगा क्योंकि राष्ट्रीय सुरक्षा से समक्षौता नहीं किया जा सकता।

गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि नए नियम सभी प्रासंगिक पहलुओं पर विचार करने और राष्ट्रीय सुरक्षा को शीर्ष प्राथमिकता देने के बाद तैयार किए गए हैं।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कृष्णा ने वीजा पर थरूर की टिप्पणी की आलोचना की