DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जून में स्वाइन फ्लू और कसाब रहे खबरों में

जून के महीने में स्वाइन फ्लू और मुंबई पर आतंकी हमले के एकमात्र जीवित आरोपी अजमल कसाब की खबरें सुर्खियों में रहीं। इस दौरान अमेरिका ने भारत को आतंकवादियों से भारी खतरा बताते हुए अपने नागरिकों को सतर्क रहने को कहा हालांकि भारत ने इसपर कड़ी आपत्ति जताई।

नई दिल्ली (एक जून) नवनिर्वाचित लोकसभा सदस्यों को शपथ दिलाई गई।

नई दिल्ली (तीन जून) भारत ने पाकिस्तान में जमात उद दावा के प्रमुख और मुंबई हमलों के प्रमुख षडयंत्रकर्ता हाफिज सईद की रिहाई को लेकर असंतोष जताया।

नई दिल्ली (चार जून) भारत को आतंकवादियों से तीव्र खतरा बताते हुए अमेरिका ने अपने नागरिकों को सतर्क रहने के लिए कहा। नई दिल्ली ने इस पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि भारत पूरी तरह सुरक्षित है और परामर्श जारी करने की जरूरत नहीं है।

बालन (जालंधर) डेरा सचखंड के प्रमुख संत रामनंद की पंजाब में कड़ी सुरक्षा के बीच अंत्येष्टि। उनकी वियना में एक गोलीबारी में मौत के बाद पंजाब में हिंसा भड़क उठी थी।

नई दिल्ली (सात जून) स्वाइन फ्लू के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने विमानों में सुरक्षा संबंधी उपकरण मुहैया कराने की अपील की।

मुंबई : सीबीआई ने महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता पवनराज निंबालकर और उनके चालक के तीन साल पहले हुए दोहरे हत्याकांड में कथित संलिप्तता को लेकर राकांपा के सांसद पदमसिंह पाटिल को गिरफ्तार किया।

मुंबई (आठ जून) बिजनेसवूमन शीतल मफतलाल को 51 लाख रुपये मूल्य की ज्वेलरी की घोषणा न कर ड्यूटी कर दबाने की कथित कोशिश के लिए गिरफ्तार करने के बाद 12 जून तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया।

नई दिल्ली (दस जून) भारत पाक वार्ता के लिए अमेरिकी दबाव के बीच विदेश मंत्रालय में अवर सचिव विलियम बर्न्‍स ने विदेश सचिव शिवशंकर मेनन से बातचीत की।

मुंबई : मुंबई हमलों के दौरान दाहिने पैर में गोली लगने से विकलांग हुई दस साल की बच्ची ने अजमल कसाब की शिनाख्त की। उसके पिता ने भावुक होकर रोते हुआ अदालत से अपील की कि उसकी बेटी का जीवन बर्बाद करने के लिए कसाब को फांसी दे दी जाए।

मुंबई (11 जून) पिछले साल नवंबर में आतंकवादी हमलों में आतंकवाद निरोधक दस्ते के प्रमुख हेमंत करकरे के मारे जाने के बाद से इस पद के रिक्त होने को लेकर बंबई हाई कोर्ट द्वारा खिंचाई करने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी केपी रघुवंशी को इस पद पर नियुक्त किया।

कैगा (13 जून) लापता होने के छह दिन बाद कैगा परमाणु संयंत्र के वैज्ञानिक एन महालिंगम का शव नौसेना के गोताखोरों ने काली नदी से खोज निकाला।

मुंबई (14 जून) अभिनेता शाइनी आहूजा नौकरानी से बलात्कार के आरोप में पूछताछ के लिए हिरासत में लिए गए।

मिदनापुर (15 जून) पुलिस को जाने के लिए मजबूर करने के बाद पश्चिमी मिदनापुर में लालगढ़ और सालबोनी के आंदोलनरत आदिवासियों ने अर्धसैनिक बलों को इलाके में प्रवेश से रोका।

नई दिल्ली (16 जून) भाजपा की मुश्किलें बढ़ाते हुए अरूण जेटली ने महासचिव पद से इस्तीफा दिया।

लालगढ़ (17 जून) लालगढ़ से माओवादियों ने एके 47 रायफलें लहराते हुए और महिलाओं तथा बच्चों को ढा़ल बना कर, सुरक्षा बलों को इलाके में घुसने से रोका।

डिब्रूगढ़ (18 जून) भारतीय वायुसेना का एक मिग 21 लड़ाकू विमान असम के झाबुआ में दुर्घटनाग्रस्त।

मुंबई (19 जून) रूस का एक सैन्य मालवाहक विमान एएन 124 भारतीय भूभाग में प्रवेश कर गया और उसे यहां अंतरराष्ट्रीय हवाईअडडे पर उतारा गया। विमान में गोलाबारूद और पांच व्यक्ति थे।

लालगढ़ (20 जून) सुरक्षा बलों ने लालगढ़ में प्रवेश कर उस पुलिस थाने पर कब्जा किया जो पिछले छह दिन से माओवादियों के कब्जे में था।

नई दिल्ली (25 जून) इन्फोसिस टेक्नोलॉजीज के सह अध्यक्ष नंदन निलेकणि को केंद्रीय मंत्री के दर्जे का, एक प्राधिकरण का अध्यक्ष बनाया गया ताकि नागरिक का बहुउद्देशीय विशिष्ट पहचान डाटाबेस तैयार करने की महत्वाकांक्षी योजना को आगे बढ़ाया जा सके।

मिदनापुर (28 जून) माओवादियों की पकड़ वाले रामगढ़ पर पुन: नियंत्रण हासिल करने के बाद सुरक्षा बलों ने अपनी स्थिति मजबूत की। वेस्ट मिदनापुर में माओवादियों ने आदिवासी आंदोलन तेज किया जबकि सीपीआई (एम) के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने रैली निकाली।

मुंबई (30 जून) कुल 1,600 करोड़ रूपये की लागत से बने भारत के पहले सी ब्रिज बांद्रा वर्ली सी लिंक का कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उद्घाटन किया। इस पुल का नाम राजीव गांधी के नाम पर रखा गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जून में स्वाइन फ्लू और कसाब रहे खबरों में