class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत में 2010 विश्व कप जीतना चाहते हैं डवेयर

भारत में 2010 विश्व कप जीतना चाहते हैं डवेयर

आस्ट्रेलियाई हाकी टीम के कप्तान जेमी डवेयर नई दिल्ली के मेजर ध्यानचंद राष्ट्रीय स्टेडियम में अगले साल 28 फरवरी से 13 मार्च तक होने वाले हीरो होंडा एफआईएच विश्व में खेलने को लेकर उत्सुक हैं और उन्होंने इस टूर्नामेंट में गत चैम्पियन जर्मनी को प्रबल दावेदार बताया।

डवेयर ने टूर्नामेंट के नवीनतम न्यूजलैटर में कहा कि भारत हाकी खेलने के लिए बेहतरीन जगह है और अतीत में यहां मेरा अनुभव काफी अच्छा रहा। मैं विश्व कप शुरू होने का इंतजार नहीं कर सकता। इस 30 वर्षीय फारवर्ड ने कहा कि दो बार काफी करीब से चूकने के बाद वह इस बार स्वर्ण पदक जीतने को बेताब हैं।

इस साल के एफआईएच प्लेयर ऑफ द ईयर ने कहा कि विश्व कप ही केवल एक ऐसा टूर्नामेंट है जो मैंने नहीं जीता है, इसलिए यह मेरे और टीम के लिए काफी अहम है। पिछले दो विश्व कप फाइनल में खेलना बेहतरीन रहा लेकिन इस बार हम स्वर्ण पदक की उम्मीद कर रहे हैं।

आस्ट्रेलिया 2006 में मोनशेंग्लाबाश में हुए विश्व कप के फाइनल में मेजबान जर्मनी से हार गया था। डवेयर ओलंपिक स्वर्ण और कांस्य, दो विश्व कप रजत, दो चैम्पियन्स ट्राफी स्वर्ण और एक रजत जीतने वाली आस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा रह चुके हैं। आस्ट्रेलिया को भारत, स्पेन, इंग्लैंड, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के साथ विश्व कप के ग्रुप ए में रखा गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत में 2010 विश्व कप जीतना चाहते हैं डवेयर