class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जापान के प्रधानमंत्री की भारतीय उद्योगपतियों के साथ बैठक

जापान के प्रधानमंत्री की भारतीय उद्योगपतियों के साथ बैठक

भारत की यात्रा पर आए जापान के प्रधानमंत्री यूकियो हातोयामा ने सोमवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और टाटा समूह के चेयरमैन रतन टाटा सहित भारतीय उद्योग जगत की प्रमुख हस्तियों के साथ बैठक की।

सीआईआई के एक प्रवक्ता ने बताया कि बैठक के दौरान जापान के प्रधानमंत्री ने मुख्य रूप से भारत और जापान के बीच द्विपक्षीय व्यापारिक संबंधों पर चर्चा की। प्रवक्ता ने कहा कि बातचीत मुख्य रूप से दोनों देशों के बीच व्यापार बढ़ाने पर केंद्रित रही।

बैठक के दौरान बजाज समूह के चेयरमैन राहुल बजाज, मारुति सुजूकी के चेयरमैन आर सी भार्गव, गोदरेज समूह के प्रमुख आदि गोदरेज तथा गोदरेज एंड बायस के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक जमशेद एन गोदरेज भी मौजूद थे। 62 वर्षीय जापानी प्रधानमंत्री अपनी पत्नी मियूकी हातोयामा तथा उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ भारत की यात्रा पर आए हैं।

हातोयामा ने रविवार को पिछले साल 26 नवंबर को मुंबई में हुए आतंकवादी हमलों के दौरान होटल ताज तथा ट्राइडेंट में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उद्योगपतियों के साथ बैठक के बाद जापान के प्रधानमंत्री नई दिल्ली जाएंगे, जहां वह प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ बातचीत करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जापान के प्रधानमंत्री की भारतीय उद्योगपतियों के साथ बैठक