DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑटो एक्सपो में उतरेगी 10 नई छोटी कारें

ऑटो एक्सपो में उतरेगी 10 नई छोटी कारें

अगले सप्ताह शुरू हो रहे दिल्ली आटो एक्सपो में दुनिया भर की दिग्गज कार कंपनियां अपने बिक्री बढा़ने के इरादे से कम से कम दस छोटी और सस्ती कार पेश करेंगी।

दिल्ली में अगले सप्ताह पांच जनवरी से आटो एक्सपो शुरू हो रहा है जो 11 जनवरी तक चलेगा। इस प्रदर्शनी में दुनिया भर की दिग्गज कार कंपनियों के अलावा आटो उद्योग से जुडे़ सभी पक्ष हिस्सेदारी करते हैं। वैश्विक मंदी के बावजूद भारत में कार खरीदने की ललक जारी रही है और इसे भुनाने के लिए कार कंपनियां भारतीय परिस्थितियों के अनुरूप वाहन बाजार में उतार रही है।

भारत में प्रतिवर्ष लगभग एक करोड़ कार ट्रक और मोटरसाइकिलें बेची जाती हैं। भारत एशिया में चौथा सबसे बडा़ वाहन बाजार है, जबकि विश्व में चौथा सबसे बडा़ ट्रक बाजार है। भारत सरकारी राहत पैकेज और अर्थव्यवस्था की विकास दर बनी रहने से इस वर्ष कारों की बिक्री में 16 प्रतिशत बढ़कर लगभग 14 लाख होने की संभावना है। दूसरी अनेक विकसित अर्थव्यवस्थाओं में मंदी के कारण बिक्री में खासा कमी आई है और कार कंपनियां बंद होने की कगार पर है।

आटो एक्सपो के दौरान मारुति सुजूकी इंडिया लिमिटेड, टोयोटा मोटर कारपोरेशन जनरल मोटर्स कंपनी फोर्ड मोटर कंपनी होंडा मोटर कंपनी और फोक्सवागन एजी की अपनी छोटी कार पेश करने की योजना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ऑटो एक्सपो में उतरेगी 10 नई छोटी कारें