अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रुचिका को बाहर करने वाले स्कूल के खिलाफ पीआईएल

रुचिका को बाहर करने वाले स्कूल के खिलाफ पीआईएल

चंडीगढ़ के जिस स्कूल में रुचिका पढ़ती थी, उसके खिलाफ एक जनहित याचिका दायर की जाएगी। सेक्रेड हर्ट नामक इस स्कूल में रुचिका नर्सरी से ही पढ़ रही थी। लेकिन छेड़छाड़ कांड के बाद उसे बिना कुछ बताए ही निकाल दिया गया था। स्कूल प्रशासन ने यह कदम पूर्व डीजीपी एसपीएस राठौर के दबाव के कारण उठाया था। हालांकि बाद में स्कूल की तरफ से यह सफाई दी गई थी कि रुचिका की फीस जमा नहीं हुई थी। लेकिन रुचिका के परिवार वालों ने इस तर्क को मानने से इंकार कर दिया था।

गौरतलब है कि रुचिका के पिता सुभाष गिरहोत्रा ने रविवार को कहा था कि राठौर के अलावा कई पुलिस अधिकारियों ने अपनी शक्ति का दुरुप्रयोग करते हुए मेरी बेटी को स्कूल से निकलवा दिया था। गिरहोत्रा ने कहा था कि राठौर ने स्कूल प्रशासन को अपने प्रभाव में कर लिया था। एक दिन स्कू ल की प्रिंसिपल ने मुझे स्कूल बुलाया और कहा कि अब मैं अपनी बेटी को स्कूल न भेजूं।

रुचिका के पिता ने कहा कि मैंने बहुत जानने का प्रयास किया कि मेरी बेटी को स्कूल से क्यों निकाला जा रहा है लेकिन कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं मिल सका। जो भी कारण बताए गए थे, उसका कोई आधार ही नहीं था। वरिष्ठ  वकील रंजना लखनपाल ने पहले ही संकेत दे दिए थे कि रुचिका यौन शोषण में शामिल सभी लोगों के खिलाफ केस किया जाएगा, चाहे वह स्कूल भी क्यों न हो।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रुचिका को बाहर करने वाले स्कूल के खिलाफ पीआईएल