DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को दिया जवाब

इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को दिया जवाब

सलामी बल्लेबाज एंड्रयू स्ट्रास (54) के शानदार अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड रविवार को किंग्समीड में दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छी स्थिति में है।

खराब रोशनी के कारण मैच निर्धारित समय से एक घंटा पहले रोकना पड़ा। इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में 343 रन के जवाब में एक विकेट पर 103 रन बनाए। एलिस्टेयर कुक 31 और जोनाथन ट्राट 17 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

बादलों से भरे दिन में सुबह से ही फ्लडलाइट जला दी गई थी। ऐसी परिस्थितियों में दक्षिण अफ्रीका का स्कोर ठीक रहा, जो गेंदबाजों के मुफीद लग रही थी, लेकिन स्ट्रास ने चाय से पहले दक्षिण अफ्रीका की खराब गेंदबाजी का पूरा फायदा उठाया और 49 गेंद की पारी में अपनी पारी में आठ चौके जमाए। स्ट्रास और उनके सालामी जोड़ीदार कुक ने 14 ओवर तक बिना विकेट गंवाए 59 रन जोड़े।

बारिश के कारण चाय के बाद खेल आधा घंटा देरी से हुआ। ब्रेक के बाद हालांकि दक्षिण अफ्रीका ने बेहतरीन गेंदबाजी की और स्ट्रास मोर्ने मोर्कल की गेंद पर बोल्ड हुए।

चाय के बाद स्ट्रास ने मोर्कल की गेंद पर आउट होने से पहले चौका जड़ा। मोर्कल ने नौ ओवर में 32 रन देकर एक विकेट हासिल किया। दक्षिण अफ्रीका ने पांच विकेट पर 175 रन से आगे खेलना शुरू किया। एबी डिविलियर्स ने आठ रन से आगे खेलते हुए 50 और विकेटकीपर मार्क बाउचर ने एक रन के स्कोर को 39 रन तक पहुंचाया। डेल स्टेन ने दक्षिण अफ्रीका की 343 रन की पारी में 47 रन बनाकर महत्वपूर्ण योगदान दिया। इंग्लैंड की तरफ से ग्रीम स्वान ने 35 रन देकर चार जबकि जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्राड ने दो-दो विकेट चटकाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को दिया जवाब