DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विद्यार्थियों के लिए खुला सिटी सेंटर

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने राजधानी के केंद्र कनाट प्लेस में अपना पहला सिटी सेंटर स्थापित किया है। सेंटर में विद्यार्थियों के लिए टेलीकांफ्रेसिंग सुविधाएं भी स्थापित करने का विचार है।

सेंटर के क्षेत्रीय निदेशक के.डी.प्रसाद ने बताया कि इग्नू का देश में अपने किस्म का यह पहला केंद्र है। उन्होंने कहा कि कनाट प्लेस के वाईएमसीए टूरिस्ट होस्टल में स्थापित इस केंद्र से विश्वविद्यालय के विभिन्न पाठक्रमों और कोर्सों के बारे में छात्रों को जानकारी प्राप्त करने में खासी सुविधा होगी।

यह पाया गया था कि इग्नू के मुख्यालय मैदान गढी तक छात्रों को पहुंचने में काफी दिक्कतें आती थीं। यातायात जाम और सार्वजनिक परिवहन की सीमित उपलब्धता होने के कारण छात्रों का काफी समय खराब होता था।

केंद्र को स्थापित करने के लिए पिछले साल दिसंबर में ही काम शुरू कर दिया गया था। केंद्र ने अब पूरी तरह काम करना शुरू कर दिया है और यहां सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध हैं। चौदह वर्गफुट क्षेत्र में स्थापित इस केंद्र में सात कर्मचारी नियुक्त किए गए हैं।

इस सेंटर की स्थापना पंजीकरण फार्म व परीक्षा फार्म आदि दस्तावेज जमा कराने और लेने में पंजीकृत विद्यार्थियों की और जनता की सूचना संबंधी जरूरतें पूरी करने के लिए की गई है। सिटी सेंटर जनता के लिए परामर्श सत्र आयोजित करने और विभिन्न स्थानों पर सहायता डेस्क स्थापित करने का प्रयास कर रहा है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विद्यार्थियों के लिए खुला सिटी सेंटर