class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अनफिट वाहनों के खिलाफ अभियान तेज

अनफिट वाहनों के खिलाफ चलाए गए अभियान से आरटीओ के राजस्व में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है। आरटीओ की ओर से पिछले एक माह के दौरान 40 लाख रुपए से ज्यादा की वसूली की गई है। अभियान के दौरान आठ सौ से ज्यादा वाहनों के चालान काटे गए और सात सौ गाड़ियों को बंद किया गया।

डग्गामार वाहनों के खिलाफ नए नियम बनने से आरटीओ के राजस्व में काफी वृद्धि हुई है। नए कानून के तहत डग्गामार वाहन अगर कोई सवारी ढ़ोएंगे तो उनसे 2200 रुपए जुर्माना वसूला जाएगा। जबकि पहले डग्गामार वाहनों में 12 सवारी होने पर टैक्स के रूप में 6 हजार रुपए वसूला जाता था जबकि नए कानून में राशि बढ़ाकर 25 हजार कर दी गई है।

इस माह के दौरान आरटीओ ने डग्गामार वाहनों से जुर्माना के रूप में लगभग दो लाख रुपए वसूले। एआरटीओ अजरुन सिंह ने बताया कि अनफिट वाहनों के खिलाफ पूरे माह अभियान चलाया गया। ज्यादातर वाहनों में ब्रेक लाइट,रिफलेक्टर,वाइपर आदि काम नहीं कर रहे थे। टीम ने जनपद में आठ सौ से ज्यादा वाहनों के चालान काटे।

अजरुन सिंह ने बताया कि 705 वाहनों को भी थाना में बंद करा दिया। एआरटीओ ने बताया कि अगले माह से विभाग यातायात सप्ताह मनाएगा जिसमें ऐसे वाहनों के खिलाफ विशेष कार्रवाई की जाएगी।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अनफिट वाहनों के खिलाफ अभियान तेज