फोटो गैलरी

Hindi Newsट्रेन की टिकट आएगी आपके द्वार

ट्रेन की टिकट आएगी आपके द्वार

ट्रेन का टिकट लेने के लिए अब आपको रेलवे स्टेशन या टिकट काउंटर जाने की जरूरत नहीं होगी क्योंकि जल्द ही भारतीय रेलवे की मोबाइल टिकट वैन आपके नजदीकी शॉपिंग मॉल या बाजारों में देखी जाएंगी। इनसे आप टिकट...

ट्रेन की टिकट आएगी आपके द्वार
एजेंसीSun, 27 Dec 2009 11:32 PM
ऐप पर पढ़ें

ट्रेन का टिकट लेने के लिए अब आपको रेलवे स्टेशन या टिकट काउंटर जाने की जरूरत नहीं होगी क्योंकि जल्द ही भारतीय रेलवे की मोबाइल टिकट वैन आपके नजदीकी शॉपिंग मॉल या बाजारों में देखी जाएंगी। इनसे आप टिकट खरीद सकेंगे।

ट्रेनों का टिकट आपके द्वार तक पहुंचाने के प्रयासों के तहत रेलवे टिकट सुविधा के साथ 50 मोबाइल वैन शुरू करने जा रहा है। इस योजना का नाम मुश्किल आसान रखा गया है। रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वैन सैटेलाइट से अपलिंक होंगे और आरक्षित, अनारक्षित श्रेणी के टिकट जारी करेंगे।

उन्होंने बताया कि इसका उद्देश्य ग्रामीण और देश के सुदूरवर्ती क्षेत्रों तक पहुंचना है और इसका परीक्षण चल रहा है। रेल मंत्री ममता बनर्जी ने रेल बजट में शहरों और गांवों में टिकट जारी करने के लिए टिकट वैन शुरू करने की घोषणा की थी।

ममता ने बजट भाषण में कहा था कि जो गरीब लोग स्टेशन जाने में अक्षम हैं वे अब बाजारों और अन्य व्यस्त स्थानों से टिकट खरीद सकेंगे।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें