अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आरएसएस तथा बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए— पासवान

पटना के पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोजपा सुप्रीमों रामविलास पासवान ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) और बजरंग दल पर संप्रदायिक उन्माद फैलाने का आरोप लगाते हुए इनपर प्रतिबंध लगाये जाने की मांग की है।

रविवार को संवाददाताओं को संबोधित करते हुए पासवान ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और बजरंग दल को संप्रदायिक उन्माद फैलाने वाला संगठन बताते हुए इन संगठनों पर प्रतिबंध लगाये जाने की मांग की। पटना के गांधी मैदान में आरएसएस की शाखा की निंदा और उसका विरोध करते हुए पासवान ने कहा कि करीब दो दशक के बाद आरएसएस के बिहार में इस जमावडे़ के लिए प्रदेश की नीतीश सरकार जिम्मेवार है।

पटना के गांधी मैदान में सरकारी खर्चे पर आरएसएस की शाखा लगवाने का आरोप लगाते हुए पासवान ने कहा कि उक्त शाखा में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी सहित बिहार सरकार में शामिल भाजपा के कई मंत्री शामिल हुए। पासवान ने आरोप लगाया कि आरएसएस के सदस्य नाथू राम गोडसे ने ही बापू की हत्या की थी और नरेंद्र मोदी को गुजरात में मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बिठाने के लिए आरएसएस ने ही वहां कथित तौर पर दंगे कराए थे तथा उडी़सा में ईसाई समुदाय के लोगों की हत्याएं करवायी थी।
  
बिहार को एक शांत प्रदेश बताते हुए पासवान ने नीतीश पर इस राज्य में भी उन्माद फैलाने के लिए आरएसएस को प्रश्रय देने का आरोप लगाया।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आरएसएस तथा बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए— पासवान