फोटो गैलरी

Hindi Newsटायलेट में छिपे बेटिकट यात्री से खतरा नहीं था: एयर-इंडिया

टायलेट में छिपे बेटिकट यात्री से खतरा नहीं था: एयर-इंडिया

सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया ने कहा है कि उसकी मदीना-जयपुर उड़ान के दौरान विमान के टायलेट में छिपकर बिना टिकट यात्रा करने वाले यात्रा से विमान और उसके यात्रियों को कोई खतरा नहीं था। विमानन कंपनी...

टायलेट में छिपे बेटिकट यात्री से खतरा नहीं था: एयर-इंडिया
एजेंसीSun, 27 Dec 2009 06:06 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया ने कहा है कि उसकी मदीना-जयपुर उड़ान के दौरान विमान के टायलेट में छिपकर बिना टिकट यात्रा करने वाले यात्रा से विमान और उसके यात्रियों को कोई खतरा नहीं था।

विमानन कंपनी ने रविवार को कहा कि बेटिकट यात्रा सऊदी अरब के मदीना हवाईअड्डे पर एक स्थानीय सेवा उपलब्ध कराने वाली एजेंसी में सफाईकर्मी था।

एयरलाइंस ने कहा है कि उसने संबंधित एजेंसी से पूछा है कि उसका कर्मचारी अपना काम करने के बाद कैसे विमान में सवार रह गया।

एयरलाइंस ने कहा है कि पुलिस ने विमान के चालक दल के सदस्यों के खिलाफ कोई कार्रवाई शुरू नहीं की है। बयान में कहा गया है, ''हमें पुलिस से उड़ान के चालक दल के सदस्यों के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई की सूचना नहीं मिली है।''

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद का रहने वाला 26 वर्षीय हबीब विमान में बिना टिकट सवार हो गया था। वह छह माह पहले सऊदी अरब गया था और वह मदीना हवाईअड्डे पर सेवा मुहैया कराने वाली एक एजेंसी के लिए काम करता था।

शनिवार को हबीब एयरबस ए-33० में सफाई करने के लिए सवार हुआ और अपने आप को टायलेट में बंद कर लिया।

उड़ान भरने के 3० मिनट बाद चालक दल के सदस्यों ने उसे पकड़ा। हबीब के पास पार्किंग में खड़े विमान तक जाने के लिए वैद्य पहचान पत्र था।

हबीब ने चालक दल के सदस्यों से कहा था कि वह भारतीय नागरिक है और मदीना में अपने काम से संतुष्ट नहीं है। वह घर लौटने के लिए व्याकुल था।

विमान के कमांडर ने सुरक्षा के मामले में संतुष्ट होने के बाद जयपुर के लिए उड़ान जारी रखने का आदेश दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें