class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छत्तीसगढ़ के राज्यपाल को दिया गया आंध्र का कार्यभार

छत्तीसगढ़ के राज्यपाल को दिया गया आंध्र का कार्यभार

राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल ने रविवार को आंध्र प्रदेश के राज्यपाल नारायण दत्त तिवारी का इस्तीफा मंजूर कर लिया और छत्तीसगढ़ के राज्यपाल से अगली व्यवस्था होने तक राज्य का अतिरिक्त प्रभार संभालने को कहा है।

राष्ट्रपति भवन से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि भारत के राष्ट्रपति ने आंध्र प्रदेश के राज्यपाल पद से नारायण दत्त तिवारी का इस्तीफा मंजूर कर लिया है और छत्तीसगढ़ के राज्यपाल ईएसएल नरसिंहन से अगली व्यवस्था होने तक इस पद के दायित्व संभालने को कहा है।

गौरतलब है कि एक स्टिंग आपरेशन में तिवारी और तीन महिलाओं को आपत्तिजनक अवस्था में दिखाए जाने के बाद 86 वर्षीय तिवारी ने शनिवार को राष्ट्रपति को अपना इस्तीफा भेज दिया था। अविभाजित उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री तिवारी ने राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल को स्वास्थ्य आधार पर अपना इस्तीफा भेजा था।

तेलुगू टेलीविजन चैनल एबीएन आंध्र ज्योति ने एक स्टिंग आपरेशन वीडियो का प्रसारण किया था जिसमें एक बड़ी आयु के व्यक्ति को राजभवन में तीन महिलाओं के साथ आपत्तिजनक अवस्था में दिखाया गया था। चैनल का कहना था कि वह व्यक्ति तिवारी हैं। वीडियो प्रसारण के अगले ही दिन तिवारी ने इस्तीफा दे दिया था।

राजभवन ने इस आरोप से तत्काल इंकार किया। उसने तुरंत हाई कोर्ट की शरण में जाकर चैनल से इस वीडियो का प्रसारण करने पर रोक लगवा दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:छत्तीसगढ़ के राज्यपाल को दिया गया आंध्रप्रदेश का कार्यभार