DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पंजाब मेल में यात्री की हत्या, लाखों की लूट

3005 अप हावड़ा-अमृतसर पंजाब मेल में लुटेरों ने जमकर तांडव मचाया और एक यात्री की हत्या कर लाखों की संपत्ति लूट ली। लूटपाट के दौरान अपराधियों ने दजर्न भर अन्य यात्रियों को भी जख्मी कर दिया। घायलों में ए. अहमद कोलकाता, मो. नेयाज, राम राय आदि शामिल हैं। यह वारदात जसीडीह और सिमुलतला स्टेशनों के बीच शुक्रवार की देर रात हुई।

मृत यात्री हावड़ा के 55 वर्षीय शिवजी प्रसाद गुप्ता बताये गये हैं। वे अपने 23 वर्षीय पुत्र चंदन गुप्ता को बैंक की परीक्षा दिलाने लखनऊ ले जा रहे थे। चंदन ने बताया कि जसीडीह से जैसे ही ट्रेन खुली, लगभग दजर्न भर हथियारबंद अपराधियों ने यात्रियों को लूटना शुरू कर दिया।

इस दौरान कई यात्रियों को गोली एवं धारदार हथियार से जख्मी किया गया। चंदन ने बताया कि अपराधी उसके पिता से दो हजार रुपये, घड़ी व अन्य सामान छीनने और गोली मारने के बाद उससे भी नकद, घड़ी और मोबाइल छीन लिये। इसके बाद लुटेरों ने उसे भी गोली मारनी चाही, परंतु उसके यह करने पर कि जो था दे दिया, जान क्यों मार रहे हो, इस पर उसे छोड़ दिया।

जीआरपी अथवा आरपीएफ की एस्कॉर्ट के बिना इस ट्रेन के लुटे यात्री इस कदर आक्रोशित थे कि उन्होंने झाझा में जीआरपी थाने को घेरकर गाली-गलौज तक दी। ट्रेन की एस-1 एवं एस-2 बोगियों में हुई इस लूट की घटना के बाद चंदन ने चेनपुलिंग की और सभी स्लीपर बोगियों में अपने घायल पिता के इलाज और सहायता के लिए दौड़ा परंतु न कोई यात्री आगे आया और न ही कोई पुलिसकर्मी नजर आया।

झाझा स्टेशन पर भी ट्रेन रुके रहने तक कोई चिकित्सक नहीं आया। समय पर यदि चिकित्सा मिल जाती तो शायद उनकी जान बच जाती। यह बात बिलखते हुए चंदन ने हिन्दुस्तान को बताई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पंजाब मेल में यात्री की हत्या, लाखों की लूट