DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तेलंगाना एक्शन कमेटी ने दिया सोमवार तक का अल्टीमेटम, वरना..

तेलंगाना एक्शन कमेटी ने दिया सोमवार तक का अल्टीमेटम, वरना..

तेलंगाना पॉलिटिकल ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने केंद्र सरकार को अल्टीमेटम दिया है कि वह पृथक तेलंगाना राज्य के गठन की स्पष्ट समय सीमा का ऐलान सोमवार शाम तक कर दे, नहीं तो मंगलवार से अनिश्चितकालीन बंद शुरू कर दिया जाएगा। इधर, आंध्रप्रदेश के मंत्रियों का एक समूह इस मुद्दे पर सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेगा।

तेलंगाना राष्ट्र समिति के प्रमुख के. चंद्रशेखर राव ने कहा, ‘हम केंद्र की घोषणा का सोमवार शाम तक इंतजार करेंगे। ऐसा न होने पर पूरे क्षेत्र में मंगलवार से अनिश्चितकालीन बंद शुरू किया जाएगा।’ जेएसी ने एक नियत समयावधि में तेलंगाना राज्य के लिए दबाव बनाने के इरादे से सभी गांवों में विरोध प्रदर्शन करने की योजना बनाई है।

सोमवार को आंध्रप्रदेश के 13 मंत्री दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। इनमें से एक मंत्री ने कहा, ‘हम तेलंगाना के गठन के बारे में एक स्पष्ट समयसीमा बताने की मांग के साथ गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल, रक्षा मंत्री एके एंटनी और अन्य वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात करेंगे।’

तेलंगाना क्षेत्र के करीमनगर और मेढक जिलों से छिटपुट हिंसा की खबरें हैं। प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने वेमुलावाड़ा में टीडीपी के कार्यालय को आग लगा दी। वहीं रामगुंडम मंडल में सिंचाई परियोजना के एक कार्यालय पर हमला किया गया। वारंगल सहित अन्य इलाकों में प्रदर्शन और चक्का जाम की खबरें हैं।

हैदराबाद में उस्मानिया यूनिवर्सिटी और अन्य इलाकों में तेलंगाना समर्थक समूहों ने भूख हड़ताल की। उस्मानिया यूनिवर्सिटी में छात्रों की अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल तीसरे दिन में पहुंच गई।

नक्सली मौके का फायदा उठाते हुए लोगों को बहकाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने पृथक तेलंगाना का समर्थन करते हुए कहा है कि अलग राज्य पाने के लिए लोगों को ‘आतंकी संघर्ष’ करना चाहिए। प्रतिबंधित सीपीआई (माओवादी) की केंद्रीय कमेटी के प्रवक्ता आजाद ने यह बात एक बयान में कही।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तेलंगाना एक्शन कमेटी ने दिया सोमवार तक का अल्टीमेटम, वरना..