class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोरेन की ताजपोशी तय, 42विधायकों की सूची गवर्नर को सौंपी

सोरेन की ताजपोशी तय, 42विधायकों की सूची गवर्नर को सौंपी

झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रमुख शिबू सोरेन का राज्य का अगला मुख्यमंत्री बनना तय हो गया है। सोरेन ने राज्यपाल क़े शंकरनारायणन से मुलाकात कर उन्हें अपने 42 समर्थक विधायकों की सूची सौंपी और सरकार बनाने का दावा पेश किया। सोरेन को समर्थन देने वाले विधायकों में झामुमो और भाजपा के 18-18, आल झारखंड स्टूडेंटस यूनियन के पांच और बंदू टिर्की की अगुवाई वाले झारखंड जनाधिकार मंच का एक सदस्य शामिल है।

इससे पहले दो बार राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके सोरेन ने संवाददाताओं से कहा हमें सरकार बनाने लायक बहुमत हासिल है। भाजपा विधायक दल के नेता रघुवर दास ने पार्टी विधायकों की बैठक के बाद कहा कि हमने शिबू सोरेन के नेतृत्व में सरकार बनाने के लिए झामुमो को समर्थन पत्र दिया है।

सरकार बनाने का दावा करने के लिए राजभवन गए सोरेन के साथ दास और आजसू विधायक दल के नेता सुदेश महतो भी मौजूद थे।

सोरेन ने राज्यपाल से कहा कि उनके पास सरकार बनाने लायक बहुमत है। वर्ष 2000 में झारखंड राज्य के गठन के बाद गुजरे नौ साल के दौरान छह गठबंधन सत्तारूढ़ हो चुके हैं। मौजूदा गठजोड़ ऐसा सातवां गठबंधन है।

भाजपा के सरकार में शामिल होने के बारे में पूछने पर पार्टी की उपाध्यक्ष करुणा शुक्ला ने कहा कि अभी हमने झामुमो प्रमुख शिबू सोरेन को समर्थन पत्र दिया है। राज्यपाल द्वारा सोरेन को सरकार बनाने का न्यौता दिए जाने के बाद हम कोई फैसला करेंगे।

भाजपा के सहयोगी दल जदयू के दो विधायकों के बारे में पूछने पर पूर्व मुख्यमंत्री भाजपा नेता अर्जुन मुंडा ने कहा कि जदयू की विधायक दल की बैठक के बाद उसमें लिए जाने वाले निर्णय से भाजपा को अवगत कराया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सोरेन की ताजपोशी तय, 42विधायकों की सूची गवर्नर को सौंपी